Prince Harry: प्रिंस हैरी और मेघन मार्कल की नेटफ्लिक्स डॉक्यूमेंट्री के बाद, लगभग आधे ब्रिटेन के लोगों का मानना ​​​​है कि उनसे उनका शाही खिताब छीन लिया जाना चाहिए. एक सर्वे में इसको लेकर ब्रिटेन के लोगों ने अपनी रे रखी है. गौरतलब है कि इन दिनों यह डॉक्यूसीरीज बेहद चर्चा में है. यह हैरी-मेगल की प्रेम कहानी और शाही परिवार के साथ उनकी समस्याओं पर प्रकाश डालती है. लेकिन इस डॉक्यूमेंट्री को लेकर अब प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगर को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.


इस डॉक्यूमेंट्री में हैरी और मेगन ने खुलासा किया है कि आखिर क्यों उन्होंने शाही परिवार छोड़ा और कैलिफोर्निया जाकर बस गए. इस डॉक्यूमेंट्री में मेगन ने आरोप लगाया कि यूके में उनके अश्वेत होने को मुद्दा बना दिया गया था. उन्हें बार-बार अश्वेत होने का एहसास कराया जाता था. उनके लिए यूके में एडजस्ट करना बेहद मुश्किल था.


सर्वे में लोगों ने क्या कहा 


डॉक्यूमेंट्री में, प्रिंस हैरी ने अपने भाई प्रिंस विलियम पर चीखने और चिल्लाने का आरोप लगाया. द टाइम्स के लिए एक YouGov द्वारा किये गए पोल के अनुसार 44% उत्तरदाताओं को लगता है कि प्रिंस हैरी को अपना शाही खिताब हटा देना चाहिए, जबकि 32% ने नहीं कहा है. 


सांसद बॉब सीली ने कहा


इससे पहले, कंज़र्वेटिव पार्टी की सांसद बॉब सीली ने कहा कि उन्होंने एक प्रस्तावित कानून को आगे लाने की योजना बनाई है जो प्रिंस हैरी को उनके खिताब से वंचित कर सकता है. उनका कहना है कि वो 2023 में एक संक्षिप्त निजी सदस्यों का विधेयक ला सकते हैं. इस बिल में सांसद एक प्रस्ताव पर मतदान करेंगे जो प्रिवी काउंसिल को मेघन मार्कल और प्रिंस हैरी के शाही दर्जे को कम करने की शक्ति दे सकता है. 


YouGov पोल ने यह भी दिखाया कि उत्तर देने वालों में से 23% ने नेटफ्लिक्स डॉक्यूमेंट्री देखने के बाद प्रिंस हैरी और मेघन मार्कल के बारे में बुरा महसूस किया, जबकि 7% ने कहा कि उन्हें बेहतर कपल लगे। जबकि 44% उत्तरदाताओं ने कहा कि उन्हें प्रिंस विलियम और केट मिडलटन के लिए अधिक सहानुभूति है लेकिन 17% ने इस जोड़ी का समर्थन किया.


ये भी पढ़ें: Kanjhawala Case: 'आमने-सामने की टक्कर हुई, लड़की तभी गाड़ी में फंस गई थी लेकिन...', आरोपियों ने पूछताछ में उगले कई राज