Shoaib Chaudhary Latest Video: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत असल में कैसे हुई? इस सवाल का जवाब फिलहाल पूरी दुनिया को है. इस बीच, सोशल मीडिया पर तरह-तरह के दावे और थ्योरी सामने आई हैं. इनमें पाकिस्तान के एक शख्स ने अजब-गजब दावा किया है. उसने कहा कि हेलिकॉप्टर हादसे के बाद ईरान में सबसे पहले भारतीय दूतावास पर छापा मारा गया, जिसके समर्थन में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर किया गया पोस्ट दिखाया गया. पाकिस्तानी नागरिक के मुताबिक, ईरान को सबसे बड़ा संदेह भारत पर था, जिसकी वजह से भारतीय दूतावास पर छापा मारा गया.


पाकिस्तान के शख्स का यह दावा तब सामने आया, जब वहां के यूट्यूबर सोहैब चौधरी ने आम लोगों से इब्राहिम रईसी की मौत पर राय जानना चाही. दिलशाद नामक शख्स ने भारतीय दूतावास पर छापेमारी की बात कही. उसने बताया कि किस तरह से पाकिस्तान और ईरान समेत मुश्लिम देशों को चेतावनी दी जा रही है. शख्स ने इसके अलावा मामले में अमेरिका के हाथ होने का भी अंदेशा जताया. 


प्रतिबंधों के बावजूद उठ रहा था ईरान


पाकिस्तानी युवक की मानें तो ईरान ही एक ऐसा देश था, जो खुलकर फिलिस्तीन के समर्थन में बोल रहा था. इसके अलावा तमाम अमेरिकी प्रतिबंधों को बावजूद ऊपर उठने की कोशशि कर रहा था. दूसरी तरफ पाकिस्तान तो बिजली-आटा, दाल और चावल को लेकर ही परेशान है. मुस्लिमों के समर्थन में उठ रही आवाज को दबाने का प्रयास किया गया है. ऐसा इसलिए क्योंकि ईरान-अमेरिका से सीधी टक्कर ले रहा था. वहीं हाल ही में ईरान ने इजरायल पर हवाई हमले किए.


दुनिया कई धड़ों में बंटी!


दूसरी तरफ ईरानी संगठन हिजबुल्लाह ने कहा कि अगर इब्राहिम रईसी की मौत में कोई साजिश समझ में आती है तो दुनिया तीसरे विश्व युद्ध की तरफ जाएगी. इसपर पाकिस्तानी युवक ने कहा कि आज पूरी दुनिया कई ब्लॉक में बंट गई है. कुछ देश अमेरिका के साथ हैं तो कुछ रूस के साथ हैं. युवक ने कहा कि आज ईरान के साथ रूस और चीन भी है. इसके अलावा चाबहार पोर्ट की वजह से भारत भी ईरान की तरफ जा सकता है. 



अजरबैजान से लौटते समय हुआ हादसा


दरअसल, रविवार (19 मई, 2024) को अजरबैजान में एक डैम का उद्घाटन करने के बाद ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी विदेश मंत्री हौसैन आमिर अब्दुल्लाहियान के साथ ईरान वापस लौट रहे थे तभी ऊंची पहाड़ी वाले क्षेत्र में उनका हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था. हेलिकॉप्टर में कुल नौ लोग सवार थे और उन सभी की मौत हो गई. हालांकि, हैरत की बात है कि ईरानी राष्ट्रपति के काफिले में कुल तीन हेलिकॉप्टर थी पर इनमें सिर्फ इब्राहिम रईसी का चॉपर हादसे का शिकार हुआ. 


यह भी पढ़ेंः इब्राहिम रईसी को हजारों लोगों ने दी अंतिम विदाई, फिलिस्तीनी झंडे के साथ दिखे समर्थक