Blast In Kabul: अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) में बुधवार (4 जनवरी) को कई बम धमाके हुए हैं. अफगानिस्तान की सुरक्षा एजेंसियों ने इस धमाके को लेकर अभी कोई भी बयान नहीं दिया है. इस धमाके में क्या कोई हताहत हुआ है, इसके बारे में भी कोई जानकारी सामने नहीं आ पाई है. हम इस मामले में अभी अधिक जानकारी का इंतजार कर रहे हैं.


अफगानिस्तान की समाचार एजेंसी अमु टीवी के मुताबिक बुधवार शाम को हुए इस बम धमाके की आवजा काफी दूर तक सुनाई पड़ी है, वहीं प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक उन्होंने धमाके के साथ फायरिंग की आवाज भी सुनी है. तालिबान नीत सरकार का इस मामले में अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया है.


रविवार को काबुल एयरपोर्ट पर हुआ था ब्लॉस्ट
काबुल में इस धमाके से तीन दिन पहले काबुल के सैन्य हवाई अड्डे पर हुए एक धमाके में 10 लोग मारे गए थे और अन्य आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. तालिबान के आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी तक्कुर ने कहा था कि विस्फोट में काबुल में सैन्य हवाई अड्डे के मेन गेट के करीब धमाके में कई लोग घायल हो गये थे.


धमाके के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को सील कर दिया. उस तरफ जाने वाली सभी सड़कों को सील कर दिया गया था. 


अफगानिस्तान (Afghanistan) में पिछले कुछ महीनों में बम धमाके जैसी घटनाओं में बढोतरी हुई है. पिछले महीने काबुल (Kabul) में चीन (China) के स्वामित्व वाले होटल को निशाना बनाया गया था. 2021 अगस्त में तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा किया था. इस्लामिक स्टेट (Islamic State) की अफगान शाखा से जुड़े सशस्त्र समूहों ने जातीय हजारा, अफगान शिया, सूफियों और अन्य को निशाना बनाकर बमबारी की थी जिसमें सैकड़ों लोग मारे गए थे और घायल हो गये थे.


Blast In Kabul: कई बम धमाकों से दहल उठी अफगानिस्तान की राजधानी काबुल