Russia Ukraine War: यूक्रेन के मिसाइल हमले में मारे गये यूक्रेन के सैनिकों की संख्या बढ़कर 89 हो गई. इससे पहले रूस के रक्षा मंत्रालय ने 63 सैनिकों के मारे जाने की बात को स्वीकार की थी. अब यह आंकड़ा बढ़ गया है.  


अमेरिकी समाचार एजेंसी सीएनएन ने रूसी रक्षा एजेंसी के हवाले से बताया है कि जब इमारत से मलबा हटाया गया तो वहां से और सैनिकों के शव भी मिले इसके बाद यह आंकड़ा बढ़कर 89 हो गया.


हमले के बाद क्या बोला रूस का रक्षा मंत्रालय?
रूस के रक्षा मंत्रालय ने बताया था कि यूक्रेन ने डोनेट्स्क पीपुल्स रिपब्लिक में माकीवका के पास रूसी सेना के अस्थाई तैनाती बिंदु पर अमेरिका निर्मित हिमार्स मल्टीपल लॉन्च रॉकेट सिस्टम के छह रॉकेटों से हमला किया. जिसमें काफी सैनिकों की मौत हो गई. 


यूक्रेन ने किया 400 सैनिकों के मारे जाने का दावा
यूक्रेन ने अपने मिसाइल हमले के बाद दावा किया था कि उसने 400 रूसी सैनिकों को मार गिराया है और 300 से अधिक सैनिक घायल हो गये हैं. हालांकि यूक्रेन के दावों पर रूस ने कोई जवाब नहीं दिया है. इसके अलावा रूस ने हमले में अपने घायल सैनिकों की संख्या पर भी चुप्पी साध रखी है. 


यूक्रेन ने कैसे किया सटीक हमला?
रूस ने इस मामले में आधिकारिक जांच के आदेश दिये हैं. शुरूआती जांच रिपोर्ट्स में पता चला है कि हमले का मुख्य कारण स्पष्ट रूप से सैनिकों द्वारा मोबाइल फोन का बड़े पैमाने पर उपयोग किया जाना था. मास्को ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि यूक्रेन ने यह हमला इसलिए कर पाया क्योंकि शिविर में रूसी सैनिक मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहे थे. उन सिग्नल को ट्रैक करके यूक्रेन ने हमला कर दिया.


America: भारतीय मूल के व्यक्ति ने चट्टान से जानबूझ कर गिराई टेस्ला कार, बैठे थे पत्नी और बच्चे, मामला दर्ज