Pakistan Record Babies: पाकिस्तान में एक आदमी है, जिसकी उम्र 50 साल है. वो इस बार अपने 60वें बच्चे के पिता बने हैं. वो चाहते हैं कि आगे भी और बच्चों का पिता बने. वो भविष्य में और बच्चे पैदा करने की उम्मीद में हैं. 50 साल के सरदार जान मोहम्मद खान खिलजी ने हाल ही में अपने बेटे हाजी खुशहाल खान का स्वागत किया.


जान मोहम्मद खान खिलजी पेशे से डॉक्टर हैं. वो बलूचिस्तान के क्वेटा शहर के पास ईस्टर्न बाईपास में रहने वाले हैं. उन्होंने 3 महिलाओं से शादी की है. वो अपने आस-पास के इलाके में खुद के बड़े परिवार के वजह से जाने जाते हैं. हालांकि वो अब चौथी शादी करने के बारे में सोच रहें हैं, जिसके लिए वो लड़की भी तलाश रहें हैं. 


चौथी शादी के लिए लड़की की तलाश
जान मोहम्मद खान ने बीबीसी न्यूज को बताया कि मैंने अपने सभी दोस्तों से मेरी चौथी शादी के लिए लड़की खोजने में मदद करने के लिए कहा है. वो एक नए साथी से शादी करके और बच्चे पैदा करना चाहते हैं. उन्होंने ये भी कहा कि वो बच्चों में बेटों की तुलना में अधिक बेटियां चाहते हैं. खिलजी अपने पूरे परिवार को एक ही घर में बसाना चाहते हैं. 


महंगाई से परेशान हैं
जान मोहम्मद खान को देश में बढ़ती महंगाई ने बहुत परेशान किया है. उनको आर्थिक रूप से प्रभावित किया है. उन्होंने कहा कि महंगाई  के वजह से व्यापार ठप हो गया है. आटा, घी और चीनी सहित सभी बुनियादी चीजों की कीमत तीन गुना हो गई हैं. पिछले तीन सालों से पूरी दुनिया सहित सभी पाकिस्तानी कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं, जिसमें मैं भी शामिल हूं. हालांकि,  जान मोहम्मद  अपने बच्चों और पत्नियों के खर्चों को पूरा करने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं.


परिवार के साथ यात्रा करना पसंद 
अपने परिवार के साथ समय बिताने के बारे में बात करते हुए खिलजी ने कहा कि उन्हें अपने परिवार के साथ यात्रा करना पसंद है, लेकिन अब ऐसा करना मुश्किल सा हो गया है, क्योंकि उसे अपने परिवार को यात्रा कराने के लिए कई वाहनों की आवश्यकता पड़ेगी. उन्हें अपने बच्चों को पूरे देश घूमने का सपना है. इस पर उन्होंने कहा कि अगर सरकार मुझे बस देती है तो मैं आसानी से अपने सभी बच्चों को पाकिस्तान ले जा कर घूमा सकता.


ये भी पढ़ें:OBC Reservation: निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण मामले में यूपी सरकार को राहत, हाईकोर्ट के आदेश पर SC ने लगाई रोक