Bharat Shakti Exercise: भारत शक्ति अभ्यास में पीएम मोदी के शामिल होने पर पाकिस्तान के युवाओं ने प्रतिक्रिया दी है. पाकिस्तान के एक युवक ने कहा, भारत इस तरह का अभ्यास करता रहता है, लेकिन हम इससे डरने वाले नही हैं. पाकिस्तान के खिलाफ भारत हमेशा साजिश रचता रहता है. पाकिस्तानी युवक ने कहा, काफिरों से हमारा कोई मुकाबला नहीं है, हम कलमा पढ़ने वाले लोग हैं. 


दरअसल, बुधवार को भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने जैसलमेर के पोखरण फायरिंग रेंज में 30 देशों के प्रतिनिधियों के साथ 'भारत शक्ति अभ्यास' का निरीक्षण किया. इसको लेकर पाकिस्तान की महिला यूट्यूबर सना अमजद ने पाकिस्तान के युवाओं से प्रतिक्रिया ली है. इस दौरान एक पाकिस्तानी छात्र ने कहा, 'भारत हमसे खौफ खाता है.' इसलिए इस तरह का अभ्यास करके अपने शक्ति का प्रदर्शन करता है, हमें इनसे लड़ने के लिए किसी अभ्यास की जरूरत नहीं है.


भारत शक्ति अभ्यास पर क्या बोला पाकिस्तानी
पाकिस्तानी युवक इस कदर अति उत्साह में बोलता गया कि उसको भारत की ताकत का जैसे एहसास ही नहीं हो. युवक ने कहा 'भारत जब भी हमसे लड़ने आया, हमने नाकों चने चबाने के लिए मजबूर कर दिया.' युवक ने कहा कि अब उनको अगर फिर लड़ने का मन है तो आए जाएं, हम लड़ने के लिए तैयार हैं. युवक ने कहा कि 'हम तो कलमा पढ़ने वाले लोग हैं, हम काफिरों से नहीं डरते हैं.'


पाकिस्तान के जनरल ने भी दिया है बयान
पाकिस्तान के इस 'बड़बोले' युवक की तरह ही पाकिस्तान के जनरल आसिम मुनीर ने भी बयान दिया है. जनरल मुनीर ने कहा है कि 'भारत अगर कुछ भी पाकिस्तान के खिलाफ करता है, तो उसका तगड़ा जवाब दिया जाएगा.'  दूसरी तरफ भारत की तरफ से इसपर कोई टिप्पणी नहीं की गई है. वहीं पाकिस्तानी युवकों में इस कदर इस्लामिक कट्टरता देखने को मिली कि वह क्या बोल रहे हैं जैसे उनको कुछ समझ ही नहीं आ रहा हो. 


पाकिस्तान की बदहाली पर चुप हुआ पाकिस्तानी
पाकिस्तानी युवक ने कहा, अल्लाह ने मुसलमानों को दिलेर बनाया है, मुसलमानों में ताकत है. भारत हमेशा से पाकिस्तान को दुनिया के नक्शे से खत्म करना चाहता है, लेकिन ऐसा होगा नहीं. एक दूसरे युवक ने कहा कि पाकिस्तान के पास आज न्यूक्लियर पावर है, इसलिए भारत कुछ भी कर ले पाकिस्तान से नहीं लड़ सकता है. वहीं जब सना अमजद ने ने पाकिस्तान की अर्थ व्यवस्था, महंगाई और शिक्षा की याद दिलाई तो पाकिस्तानी युवक अपने नेताओं को कोसना शुरू कर दिया.  


यह भी पढ़ेंः Russia Nuclear Bombs: दुनिया के सबसे बड़े परमाणु हथियारों के जखीरे पर बैठा रूस, बम इतने कि 11 बार मिटा दे पूरी धरती!