India-Pakistan: इंडियन क्रिकेट टीम ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगी, इसको लेकर अब पाकिस्तान में चर्चा तेज हो गई है. पाकिस्तानी युवक ने कहा कि वह पाकिस्तान में विराट कोहली और रोहित शर्मा को खेलते हुए देखना चाहते हैं. भारतीय टीम का पाकिस्तान में आना बड़ी बात है. इससे पाकिस्तान को बड़ा फायदा होगा, देश में बड़ा इनवेस्टमेंट हो सकता है. शख्स ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम का भारत ने जोरदार स्वागत किया था, एक बार हम भी भारत की टीम का स्वागत करना चाहते हैं, जिससे उन्हें पता चले कि पाकिस्तान के लोग कितना दिलेर हैं.


दरअसल, आईसीसी चैंपियंस 2025 की घोषणा होने के बाद पाकिस्तानी महिला यूट्यूबर सना अमजद ने पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमियों से बात की है. इस दौरान सना ने बताया कि 1996 के बाद से भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं आई है. 2025 में अगर भारत की टीम पाकिस्तान आती है तो सुरक्षा के लिहाज से लाहौर में क्रिकेट खेले जाएंगे. इस दौरान पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि भारत में कई वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम हैं, जबकि पाकिस्तान में कोई भी स्टेडियम आज के समय में दुरुस्त नहीं है. शख्स ने कहा कि अगर भारत की टीम पाकिस्तान आती है तो सबसे पहले स्टेडियम ठीक करना चाहिए. उसने पाकिस्तान की सरकार से आग्रह किया कि पाकिस्तान में ऐसे क्रिकेट स्टेडियम बनाए जाएं, जहां पर आईसीसी क्रिकेट खेले जा सकें.


विराट के सिक्स का आनंद लेंगे पाकिस्तानी
बातचीत के दौरान एक पाकिस्तानी युवक ने बताया कि वह विराट कोहली का बड़ा फैन है. पाकिस्तानी युवक ने कहा कि पाकिस्तान की टीम भले क्रिकेट हार जाए, लेकिन वह चाहता है कि भारतीय टीम पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने आए. युवक ने कहा कि हम विराज कोहली और रोहित शर्मा के सिक्स का भी आनंद ले सकते हैं, लेकिन इंडियन टीम को देखना मिस नहीं करना चाहता. इस दौरान सना अमजद ने कहा कि एशिया कप में भारत की टीम पाकिस्तान क्रिकेट खेलने नहीं आई, ऐसे में यह कहना मुश्किल है कि भारत की टीम पाकिस्तान आएगी या नहीं. भारत में चुनाव होने वाले हैं और उम्मीद जताई जा रही कि दोबारा से पीएम नरेंद्र मोदी ही बनेंगे, ऐसे नई सरकार यह तय करेगी की भारतीय टीम पाकिस्तान आएगी या नहीं. 


भारत-पाकिस्तान में चल रहे मसले
सना अमजद से बातचीत में एक दूसरे युवक ने कहा कि भारत के लोग पाकिस्तान की पूरी दुनिया में बदनामी कराते हैं, ऐसे वह भारतीय टीम को नहीं पसंद करता है. युवक ने कहा कि उसने ऐसे कई वीडियों देखें हैं, जिसमें भारत के लोग पाकिस्तानी की बदनामी कर रहे हैं. दोनों देशों के बीच कई मसले चल रहे हैं. वहीं एक अन्य युवक ने कहा कि भारत के लोगों ने पाकिस्तान की टीम को खूब हैदराबादी बिरियानी खिलाई, अब हम भी भारतीय टीम का वेलकम करना चाहते हैं. 


यह भी पढ़ेंः सऊदी अरब के रेगिस्तान में अब होगी बर्फ ही बर्फ, जानिए कैसे होने वाला है यह चमत्कार