Russia Ukraine War: रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच कई दर्दनाक तस्वीरें सामने आ रही हैं. एक डॉक्टर ने दावा किया है कि रूसी सैनिक जंग में यूक्रेनी सैनिकों के साथ बदसलूकी कर रहे हैं. रूसी सैनिकों पर आरोप है कि वह यूक्रेनी सैनिकों के माथे पर 'स्वास्तिक' के चिन्ह को उकेर रहे हैं.


रिपोर्टों के मुताबिक, एक यूक्रेनी सैनिक सेरही के शरीर का रूसी सैनिकों ने बुरा हाल कर दिया और उसके शरीर पर कई जख्म हैं. डेली मेल के अनुसार, डॉ ओलेक्सांद्र तुर्केविच ने कहा कि वह सेरही का इलाज कर रहे हैं, जिन्होंने उन्हें बताया कि कैसे रूसी सैनिकों ने 'उन्हें टुकड़े-टुकड़े करके अलग करने' की धमकी दी थी. 


कब खत्म होगा युद्ध?


रूसी सैनिकों ने सेरही की आंखों पर पट्टी बांध दी थी. सैनिक ने उनके चेहरे पर जख्म बनाते हुए कहा, "मैं चाहता हूं कि आपके बच्चे जानें कि आप फासीवादी हैं. इसलिए मैं इतनी गहरी चोट दे रहा हूं."


रूस की ओर से यूक्रेन पर हमला शुरू किए लगभग 22 महीने हो गए हैं और उसका कहना है कि उसका 'विशेष सैन्य अभियान' पूर्व और दक्षिण में रूसी-नियंत्रित इलाकों की रक्षा के मकसद से एक डी-नाज़िफिकेशन की कोशिश है.


रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि यूक्रेन के साथ जंग तब तक नहीं थमेगी जब तक रूस अपने का मकसद को पूरा नहीं कर लेता है. उन्होंने कहा, "हम लड़ रहे हैं ताकि देश की संप्रभुता बरकरार रहे, बगैर इसके हमारे देश का अस्तित्व ही नहीं रहेगा."


पुतिन ने आगे कहा, "जब हम अपने लक्ष्यों को हासिल कर लेंगे तब जाकर यूक्रेन में शांति आ जाएगी. हम बस चाहते हैं कि डी-नाज़िफिकेशन, विसैन्यीकरण हो, इसके अलावा यूक्रेन की स्थिति तटस्थ रहे."


ये भी पढ़ें:
Visa Free: भारतीय पर्यटकों के लिए एक और खुशखबरी, केन्या में अब वीजा फ्री एंट्री, मासाई मारा नेशनल रिजर्व का लुफ्त उठाना हुआ आसान