US Presidential Election: अगले साल अमेरिका में चुनाव होने हैं और इसे लेकर कयासों का दौर शुरू हो चुका है. अमेरिका में कई सर्वे किए जा रहे हैं, जिसमें आने वाले चुनाव में किसकी सरकार बन रही है इसकी भविष्यवाणी की जा रही है. अमेरिका का चुनाव अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी चर्चा की जा रही है, इस बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर के अमेरिका के राष्ट्रपति को लेकर उनकी पसंद सामने आई है. 


रूस के एक आला अधिकारी ने कहा कि पुतिन अमेरिका में उस राष्ट्रपति को चाहेंगे जो रूस के प्रति रचनात्मक रवैया रखता हो. इसके अलावा वह राष्ट्रपति 'आपसी संवाद' को तरजीह देता हो. 


क्रेमलिन के प्रवक्ता दीमित्री पेशकोव ने एनबीसी न्यूज़ को दिए एक इंटरव्यू में बताया,  ॉ"रूसी राष्ट्रपति उस अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ काम करना पसंद करेंगे जो रूस की साख को समझता हो और उसके मुताबिक ही अपना रूख रखता हो."


ट्रंप ने दावा किया है कि वह अगर राष्ट्रपति बनते हैं तो रूस-यूक्रेन जंग को रोक देंगे. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पेस्कोव ने कहा कि संघर्ष "बहुत जटिल" है जिसे आसानी से हल नहीं किया जा सकता है. दीमित्री पेशकोव का ये बयान तब आया है जब पुतिन ने ऐलान कर दिया है कि वह 2024 के चुनाव में राष्ट्रपति की उम्मीदवारी से चुनाव लड़ेंगे


'पानी की तरह बहाया लोगों का पैसा'


क्रेमलिन के प्रवक्ता ने पश्चिमी देशों पर यूक्रेन को भड़काने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि अमेरिकी सरकार यूक्रेन युद्ध में अपनी जनता का पैसा पानी की तरह बना रहा है. पेशकोव बोले, "आपको (अमेरिका) अपना दायित्व को समझना होगा. आप संघर्ष को लंबा खींच रहे हैं." पेशकोव ने दुनिया को आगाह करने के लहजे में कहा, दुनिया अब पहले से कम सुरक्षित रह गई है.


ये भी पढ़ें:
Visa Free: भारतीय पर्यटकों के लिए एक और खुशखबरी, केन्या में अब वीजा फ्री एंट्री, मासाई मारा नेशनल रिजर्व का लुफ्त उठाना हुआ आसान