Russia Aleksandr Dugin Daughter Killed: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) के दुश्मनों ने उनके आध्यात्मिक गुरु कहने जाने वाले अलेक्जेंडर डुगिन (Alexander Dugin) पर जानलेवा हमला किया. हांलाकि, इस हमले में अलेक्जेंडर तो बच गए लेकिन हमले का शिकार उनकी डारिया डुगिन (Daria Dugin) बेटी हो गई. इस हमले के पीछे किन लोगों का हाथ है इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है. इस घटना के बाद से ही राष्ट्रपति पुतिन की सिक्योरिटी को बढ़ा दिया गया है.


वहीं, पुतिन के करीबियों को भी अलर्ट कर दिया गया है. जानकार इस हमले के पीछे पुतिन के राजनीतिक विद्रोही (Political Rebel) का हाथ होने की बात कह रहे हैं जो उन्हें सत्ता से हटाना चाहते हैं. वहीं, कुछ लोगों का मानना है कि इस हमले के पीछ किसी दुश्मन देश की साजिश हो सकती है. बहराल, रूसी सुरक्षा एजेंसियां (Russian Security Agencies) इस हमले की छानबीन में जुट चुकी है. मामला राष्ट्रपति पुतिन के आध्यात्मिक गुरु की बेटी की हत्या से जुड़ा होने के कारण सुरक्षा एजेंसियां मामले की मुस्तैदी से जांच कर रही है. 


बेटी के साथ किसी समारोह में शामिल होने जा रहे थे अलेक्जेंडर


बताया जा रहा है कि पुतिन के आध्यात्मिक गुरु अलेक्जेंडर डुगिन अपने बेटी के साथ एक समारोह में शामिल होने के लिए गए हुए थे. हमलावरों ने अलेक्जेंडर को मारने के लिए उनकी गाड़ी के नीचे विस्फोटक लगाया था, लेकिन आखिरी समय पर उन्होंने अपनी कार बदल ली. जिसके बाद जैसे ही उनकी बेटी ने कार को स्टार्ट किया वहां जोरदार धमाका हो गया जिसमें उनकी जान चली गई. इस हमले ने पूरी रूसी सुरक्षा व्यवस्था को हिलाकर रख दिया है. रूसी मीडिया में इस हमले को लेकर तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं. 


शक के दायरे में कई लोग


कई रूसी सुरक्षा विशेषज्ञों का मामना है कि इस हमले के पीछे यूक्रेन (Ukraine) का हाथ हो सकता है. वहीं, कुछ जानकार इस ओर भी इशारा कर रहे हैं कि इस वारदात को अंदरूनी सुरक्षा एजेंसी द्वारा ही अंजाम दिया गया है. इस हमले के बाद से पुतिन के करीबियों में दहशत का माहौल है. हांलाकि, रूसी पुलिस का दावा है कि वह जल्द ही इस हमले के पीछ साजिशकर्ताओं को खोज निकालेगी. 


इसे भी पढ़ेंः-


Delhi: मनीष सिसोदिया के दावे पर BJP का पलटवार, कहा- केजरीवाल का टूटेगा अहंकार, AAP के पास सवालों का नहीं है जवाब


Explained:आजादी की लड़ाई को दिशा देने वाली Congress Party क्यों है आखिर अपने नेतृत्व को लेकर दिशाहीन?