यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की का कहना है कि दुनिया को रूस पर भरोसा नहीं है जबकि सब उसकी (यूक्रेन) मदद के लिए आगे आ रहे हैं. द कीव इंडिपेंडेंट ने यह रिपोर्ट किया गया. द कीव इंडिपेंडेंट के अनुसार, ज़ेलेंस्की ने कहा, "दुनिया रूस के भविष्य में विश्वास नहीं करती है, इसके बारे में बात नहीं करती है। वे हमारे बारे में बात करते हैं, वे हमारी मदद कर रहे हैं, वे युद्ध के बाद हमारी रिकवरी को सपोर्ट करने के लिए तैयार हैं."


यूक्रेन हार नहीं मानेगा: जेलेंस्की
यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने ब्रिटेन की संसद को संबोधित करते हुए कहा कि उनका देश रूस के आक्रमण के खिलाफ आखिरी सांस तक लड़ता रहेगा। जेलेंस्की ने ब्रिटिश सांसदों से कहा कि ''हम हार नहीं मानेंगे और हारेंगे भी नहीं।'' यूक्रेन से वीडियो के जरिये हाउस ऑफ कॉमन्स को संबोधित करते हुए जेलेंस्की ने ब्रिटेन से रूस पर प्रतिबंध बढ़ाने और उसे एक ''आतंकवादी देश'' मानने का आग्रह किया।


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के साथ जमीनी स्थिति पर चर्चा करने और यूक्रेन तथा यूक्रेनी लोगों के लिए अमेरिकी समर्थन जारी रखने पर परामर्श करने के लिए बात की. उन्होंने ट्वीट कर बताया, "हमने यूक्रेन को एक अरब डॉलर से अधिक की सुरक्षा सहायता प्रदान की है."


जेलेंस्की ने ज्यादा मानवीय गलियारों की अपील की
वलोडिमिर जेलेंस्की ने युद्ध के दौरान सुरक्षित निकासी की कोशिश कर रहे यूक्रेनी नागरिकों के लिए मानवीय गलियारों के विस्तार और रेड क्रॉस से अधिक सहयोग का आह्वान भी किया है. एक अज्ञात जगह से मंगलवार को दिए गए वीडियो संदेश में उन्होंने कहा कि दक्षिणी समुद्री बंदरगाह शहर मारियुपोल में नाकेबंदी के बीच शरीर में पानी की कमी होने से एक बच्चे की मौत हो गई, यह इस बात का संकेत है कि शहर के लोग कितने हताश हो गए हैं.


उन्होंने एक बार फिर पश्चिमी देशों से हवाई मदद मांगी है. उन्होंने कहा कि निकासी बसों का मारियुपोल भेजा गया है लेकिन रास्तों को लेकर कोई ठोस सहमति नहीं बनी, इसलिए “रूसी बल रास्ते में इन्हें आसानी से निशाना बना सकते हैं.”


यह भी पढ़ें: 


Ukraine Russia War: रूस को बड़ा झटका, ऊर्जा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी शेल नहीं खरीदेगी रूसी तेल और प्राकृतिक गैस


Ukraine Russia War: यूक्रेन-रूस जंग पर जिनपिंग और मैक्रों के बीच हुई बातचीत, चीनी राष्ट्रपति ने की ये अपील