रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी है. इस युद्ध में यूक्रेन लगभग पूरी तरह से तबाह हो चुका है. लाखों लोग देश छोड़कर जा चुके हैं. इस बीच यूक्रेन से दिल को छू जाने वाला वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में एक यूक्रेनी सैनिक अपनी गर्लफ्रेंड को सरप्राइज देते हुए उसे प्रपोज कर रहा है. बताया जा रहा है कि ये वीडियो यूक्रेन की राजधानी कीव का है.


वीडियो में नजर आ रहा है कि चेकप्‍वाइंट पर तलाशी चल रही है. यूक्रेनी सैनिक चेकप्‍वाइंट पार करने वाले नागरिकों की चैकिंग कर रहे हैं, उनके दस्तावेज चेक कर रहे हैं. महिला जैसे ही कार से बाहर निकलती है एक यूक्रेनी सैनिक घुटने के बल बैठकर महिला को प्रपोज कर देता है. सैनिक के हाथ में फूलों का गुलदस्‍ता लिए होता है, जो उसे पीछे छिपाए रखता है. महिला ये सब देखकर सरप्राइज हो जाती है. फिर दोनों लोग गले लग जाते हैं. उधर पीछे मौजूद लोग ये सब देखकर ताली बजाने लगते हैं.






युद्ध के मैदान में वर्दी पहने दो यूक्रेनी सैनिकों ने रचाई शादी
इससे पहले खबर आई थी कि युद्ध के मैदान में दो यूक्रेनी सैनिकों ने शादी रचा ली. इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है. वीडियो में देख रहा है कि शादी के बंधन में बंधने के बाद जोड़े को साथी सैनिक बधाई दे रहे हैं. इस शादी की एक और खास बात ये है कि दुल्हा-दुल्हन दोनों अपनी वर्दी में ही शादी के बंधन में बंध गए. यूक्रेन की रक्षा बल की 112 ब्रिगेट के दो सैनिकों ने शादी रचाई है. इनका नाम लेसिया और वेलेरी है. ये दोनों यूक्रेन की 112 ब्रिगेड के फाइटर्स हैं, जो यूक्रेन में रूस के हमले के बाद जारी जंग के दौरान शादी के बंधन में बंध गए. 


बता दें, रूस यूक्रेन को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है. एक तरफ जहां यूक्रेन रूस, दोनो देशों में से कोई भी एक झुकने को तैयार नहीं है वहीं दूसरी तरफ रूस के इस तरह हमले से कई देश उसके खिलाफ हो रहे हैं. 


ये भी पढ़ें-
Ukraine Russia War: रूस की सेना को जंग में कैसे यूक्रेन ने अब तक रोककर रखा है? ये है वजह


Russia Ukraine War: यूक्रेन में भयंकर तबाही, रूस के हमले में अब तक 10 बिलियन डॉलर का इन्फ्रास्ट्रक्चर जमींदोज