Russia Ukraine Conflict: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध पांचवें दिन में पहुंच चुका है. रूस जहां हर बीतते दिन दिन के साथ यूक्रेन में सेना और हमले बढ़ा रहा है. वहीं यूक्रेन के सैनिक औऱ लोग भी दुश्मनों का डटकर मुकाबला कर रहे हैं. कम संसाधन की वजह से यूक्रेन के राष्ट्रपति लगातार दुनिया के दूसरे देशों से मदद मांग रहे हैं. इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने रविवार शाम ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से फोन पर बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगले 24 घंटे इस युद्ध में काफी अहम होने वाले हैं.


यूक्रेन की बहादुरी की तारीफ की


रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के बीच लंबी बातचीत चली. इस दौरान जॉनसन ने यूक्रेन की सेना और निवासियों की बहादुरी की तारीफ की. उन्होंने जेलेंस्की की नेतृत्व क्षमता की भी प्रशांसा की. इसके बाद जेलेंस्की ने जॉनसन से कहा कि उन्हें लगता है कि अगले 24 घंटे इस युद्ध के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. वहीं बोरिस जॉनसन ने कहा कि वह ब्रिटेन की तरफ से हर संभव मदद पहुंचाने की कोशिश करेंगे.


अबतक 198 लोगों की हो चुकी है मौत


बता दें कि रूस लगातार यूक्रेन में बढ़ता जा रहा है. उसने यूक्रेन के कई शहरों पर कब्जा जमा लिया है. रूसी सैनिक यूक्रेन के प्रमुख शहरों में क्रूज मिसाइलों से हमले कर रहे हैं. रूसी सैनिकों के हमले में शनिवार तक यूक्रेन में तीन बच्चों सहित 198 नागरिकों के मारे जाने की खबर है, जबकि अब तक 1,684 लोग घायल हो चुके हैं.


ये भी पढ़ें


यूक्रेन के विदेश मंत्री का दावा, यूक्रेन में बने दुनिया के सबसे बड़े विमान को रूसी सैनिकों ने किया नष्ट


यूक्रेन संकट के बीच रूस और अमेरिका ने किया परमाणु बलों को अलर्ट, NATO और यूरोपीय यूनियन बोले- परमाणु बमों से धमका रहा है रूस