PM Modi Jammu-Kashmir visit: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद पहली बार पीएम मोदी 20 फरवरी को केंद्र शासित राज्य के दौरे पर हैं. इस दौरान पीएम मोदी 3,161 करोड़ की 209 परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे. मोदी के कश्मीर दौरे की चर्चा अब पाकिस्तान में भी होने लगी है. पाकिस्तान के एक शख्स ने कहा कि कश्मीर को दोबारा से ईस्ट इंडिया कंपनी को दे देना चाहिए.


पाकिस्तानी महिला यूट्यूबर सना अमजद ने पाकिस्तान की आवाम से मोदी के कश्मीर दौरे को लेकर सवाल किया है. पाकिस्तान के एक रिटायर्ड अधिकारी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से जब आर्टिकल 370 हटाया गया तो पाकिस्तान को इसका विरोध करना चाहिए था. लोगों से पूछना चाहिए था कि क्या वह पाकिस्तान में जाना चाहते हैं या भारत में शामिल होना चाहते हैं. शख्स ने कहा कि भारत की नजर अब पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर है. भारत पीओके पर भी कब्जा करना चाह रहा है.


पीओके में आजादी की मांग
पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि आजाद कश्मीर (पीओके) की सड़कें टूटी-फूटी हैं, वहां कोई डेवलपमेंट नहीं है. इस वजह से वहां के लोग पाकिस्तान में आकर नौकरी की तलाश करते हैं. हम 60 सालों से कश्मीर बनेगा पाकिस्तान के नारे लगाते हैं और यौमे कश्मीर मनाते हैं, लेकिन उन नारों में कोई दम नहीं है. क्योंकि पाकिस्तान की सरकार बलूचिस्तान में कोई डेवलपमेंट नहीं कर रही है. वहां के कई संगठन आजादी की मांग कर रहे हैं. 


एक दूसरे शख्स ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भारत में डेवलप करने वाले पीएम के रूप में जाने जाते हैं. उनका दुनिया में बहुत नाम है, जबकि पाकिस्तान में ऐसा कोई लीडर नहीं हुआ. यही वजह है कि पाकिस्तान का खस्ताहाल है. पाकिस्तान ने आजाद कश्मीर के लिए कुछ किया ही नहीं. अब मोदी जम्मू-कश्मीर में डेवलपमेंट करके वहां की जनता के लिए काम कर रहे हैं.


पाकिस्तान से नहीं संभल रहा अपना मुल्क-पाकिस्तानी शख्स
एक अन्य पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि मुसलमान और पाकिस्तान की आवाम अपने ही लोगों के प्रति वफादार नहीं है, जिसकी वजह से सब हो रहा है. यहूदी और भारत के लोग अपने लोगों के लिए काम कर रहे हैं. मोदी जम्मू-कश्मीर में डेवलपमेंट कर रहे हैं तो अब क्या कर सकते हैं. एक शख्स ने कहा कि पाकिस्तान को अपना ही मुल्क नहीं संभाला जा रहा है. पीओके को लेकर क्या करेंगे. इससे अच्छा है कि कश्मीर को दोबारा से ईस्ट इंडिया कंपनी को दे देना चाहिए. 


यह भी पढ़ेंः 'केंद्र और प्रांतों में बनेगी हमारी सरकार', इमरान खान की पार्टी के पीएम उम्मीदवार उमर अयूब ने किया दावा