Jai Shree Ram Chants In World Cup Match: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान विश्व कप क्रिकेट मैच के दौरान दर्शकों ने जय श्री राम के नारे लगाए. इसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए. वीडियो में देखा जा सकता है कि स्टेडियम में बड़ी संख्या में दर्शक जय श्री राम के नारे लगा रहे हैं. 


वीडियो के वायरल होने के बाद पाकिस्तान की जनता ने इसपर आपत्ति जताई है. रियल एंटरटेनमेंट टीवी नाम के यू-टयूब चैनल ने पाकिस्तानी जनता से इसपर प्रतिक्रिया ली है. 






रियल एंटरटेनमेंट टीवी से बात करते हुए एक पाकिस्तानी कहता है, “अगर आप किसी को एक इंसान को टारगेट कर के मजहबी नारे लगाओ तो ये गलत है.” एक दूसरा शख्स कहता है, “उनके(भारत) अपने दर्शक थे, तो ये लाजमी है कि वे नारे लगाएंगे.” इस शख्स ने ये भी माना कि अगर ये मैच पाकिस्तान में होता तो वहां भी अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगाए जाते. 


'1999 के मैच में भी लगे थे मजहबी नारे'


एक शख्स कहता है, “अगर आपके देश में कोई खेलने आता है तो वो आपका मेहमान होता है, इसलिए आपको उसकी इज्जत करनी चाहिए. इस तरह के मजहबी नारे नहीं लगने चाहिए.” यू-ट्यूब चैनल रियल एंटरटेनमेंट टीवी का मेजबान सवाल पूछता है कि क्यों पाकिस्तानी खिलाड़ी रिजबान को टारगेट किया गया और किया गया तो क्यों किया गया?


पाकिस्तानी शख्स कहता है, "रिजवान को टारगेट कर के नारे लगाए गए, क्योंकि उनका दीन से काफी लगाव है. स्टेडियम में नमाज पढ़ने की वजह से भी उन्हें टारगेट किया गया." गौरतलब है कि एक मैच के दौरान रिजवान ने बयान दिया था कि उनकी जीत हमास के लड़ाकों को समर्पित है, इसके लिए उन्हें भारत में काफी आपत्ति झेलनी पड़ी थी.


एक शख्स कहता है, 1999 में इंडियन टीम पाकिस्तान आई थी तो अल्लाह-हू -अकबर के नारे लगे थे. वैसे ही इंडिया ने भी नारे लगाए, जो भी टीम जितेगी उसे प्रोत्साहित करने के लिए नारे तो लगेंगे ही, ऐसा तो नहीं उन्होंने किसी को गाली दे दिया. 


ये भी पढ़ें:


इजरायल की खुफिया एजेंसी शिन बेट ने हमले को न रोकने की ली जिम्मेदारी, डायरेक्टर रोनेन बार ने कहा, 'हम लड़ते रहेंगे'