Pakistan Economic Crisis: इस वक्त पाकिस्तान बेहद नाजुक स्थिति से गुजर रहा है. देश की माली स्थिति खराब है. देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था का सबसे ज्यादा असर वहां के रहने वाले अवाम पर पड़ रही है. पाकिस्तान में खराब आर्थिक स्थिति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वहां रोजमर्रा की बेसिक चीजों के लिए लोगों को संघर्ष करना पड़ रहा है.


हाल ही में पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब मलिक ने देश की अवाम से पाकिस्तान के आर्थिक हालत के बारे में राय जानने की कोशिश की. इस पर एक पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि इस वक्त हर छोटे बच्चे के ऊपर लगभग 1 लाख 35 हजार का कर्ज है और मुझे लगता है कि साल 2050 तक पाकिस्तान का नामोनिशान मिट जाएगा.


पाकिस्तान दूसरों की शर्तों पर काम करता है
पाकिस्तानी यूट्यूबर ने SCO के बैठक का हवाला देते हुए अवाम से पूछा कि क्या भारत पाकिस्तान के बीच बिजनेस शुरू हो पाएगा. इस पर पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि पाकिस्तान की हालत पहले से खराब है. हम जो दूसरे लोग कहते हैं वो करते हैं. हमलोग डिफॉल्ट होने के पीछे एक-दूसरे पर इल्जाम देते हैं. पाकिस्तान की स्थिति का भारत के साथ तुलना करते हुए यूट्यूबर ने कहा कि भारत अपने मन मुताबिक शर्त बनाता है. वहीं हम दूसरों के शर्तों पर काम करते हैं.



IMF का सबसे बड़ा हाथ है
एक पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि हमारे देश का बेड़ागर्क करने के पीछे IMF का सबसे बड़ा हाथ है. हम उसके गुलाम हैं. वो हमसे अपनी बातें मनवाते हैं. देश की खराब आर्थिक स्थिति के वजह से अवाम परेशान हो रहे हैं. पाकिस्तान का कराची एयरपोर्ट गिरवी रख दिया गया है. ये सब खराब स्थिति के वजह से हुआ है.


ये भी पढ़ें:स्वीडन में कुरान जलाए जाने से भड़का ये पाकिस्तानी शख्स, कहा- उन यूरोप के कुत्तों को....