Pakistan Flood: इस वक्त पाकिस्तान बाढ़ का सैलाब आया हुआ है. पाकिस्तान के पूर्वी लाहौर में बाढ़ की वजह से अब तक कम-से-कम 76 लोगों की मौत हो चुकी है. इसी पर पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब मलिक ने देश की अवाम से स्थिति के बारे में जानकारी लेनी चाहिए. इस बाढ़ आने को लेकर वहां की अवाम ने भारत को जिम्मेदार ठहराया.


पाकिस्तानी अवाम ने बाढ़ के लिए भारत पर इल्जाम लगाते हुए कहा कि इंडिया हमेशा दुश्मनी करता है, जब हमें पानी की जरूरत होती है तब पानी नहीं देता है और जब जरूरत होती है तो वो पानी को रोक लेते हैं.


पाकिस्तान में डैम की जरूरत
पाकिस्तान मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारत ने कम से कम 1 लाख 85 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया है. इसके बाद पाकिस्तानी नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (NDMA) ने बाढ़ का अलर्ट जारी कर दिया है. पाकिस्तान के रावी नदी में भी पानी का जल स्तर बढ़ने की चेतावनी दी गई है. पाकिस्तानी यूट्यूबर ने जब भारत की तरफ से पानी छोड़े जाने पर सवाल किया. इस पर एक बुर्जग पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि वो भारत की मर्जी है. वो जब चाहे पानी छोड़े या न छोड़े. ये हमारी पाकिस्तानी सरकार की गलती है, जो भारत पर हर समय इल्जाम लगा देती है.



पाकिस्तानी हुक्मरानों के खिलाफ बोलते हुए बुर्जुग शख्स ने कहा कि दो साल पहले डैम बनाने की बात चल रही थी. फंड इकट्ठा किए गए, लेकिन कोई काम नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में डैम की सख्त जरूरत है.


पाकिस्तान में पिछले साल की बाढ़
पाकिस्तान में पिछले साल आए बाढ़ में लगभग 1700 लोगों की मौत हो गई थी. उस दौरान करीब 10 लाख से ज्यादा लोग बेघर हो गए थे. वहीं मरने वाले मवेशियों की संख्या 1 करोड़ के करीब थी. कंगाल पाकिस्तान को एक अनुमान के मुताबिक 80 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था. इसके बावजूद देश की सरकार डैम बनाने को लेकर कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रही है. 


ये भी पढ़ें:Joe Biden Visit UK: जो बाइडेन ने तोड़ा शाही प्रोटोकॉल! किंग चार्ल्स के पीठ पर रखा हाथ, जानिए अब क्या होगा