Pakistan Political Crisis: पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने के डिप्टी स्पीकर के फैसले को गैर संवैधानिक करार दिया है. पीएम इमरान को 9 अप्रैल को नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर पहले सत्र में वोटिंग का सामना करना होगा. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद विपक्षी दलों के नेताओं की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है.


विपक्षी दल पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने ट्वीट किया, "लोकतंत्र सबसे अच्छा बदला है! जिया भुट्टो! जिया अवाम! पाकिस्तान जिंदाबाद."






पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष और नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने ट्वीट किया, "अल्लाह का शुक्र, देश को संविधान की सर्वोच्चता पर बधाई. संविधान का उल्लंघन करने वालों का काम हमेशा के लिए होता है. अल्लाह पाकिस्तान को हमेशा चमकाए रखें. प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ इंशाअल्लाह!"






वहीं, पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर इमरान खान ने कहा था कि जो भी फैसला आएगा वो मंजूर होगा. सुप्रीम कोर्ट ने फैसले से पहले चुनाव आयोग की टीम को भी बुलाया था. सुप्रीम कोर्ट में चुनाव आयुक्त की टीम ने सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जल्द चुनाव कराना संभव नहीं हैं. वहीं, इमरान खान के करीबी फवाद चौधरी ने कहा था कि कुछ भी हो आखिर में चुनाव ही होना है. फैसले से पहले सुप्रीम कोर्ट के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी, सुप्रीम कोर्ट के बाहर लोगों की एक झड़प की बात भी सामने आई.



ये भी पढ़ें-


Russia Ukraine War: राष्ट्रपति पुतिन की दोनों बेटियां कौन हैं और क्या करती हैं? क्यों अमेरिका बना रहा निशाना?


पंजाब कांग्रेस का अंदरूनी झगड़ा हार के बाद भी जारी, महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान सिद्धू और ढिल्लों में हुई बहस