Pakistan Honor Killing: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में झूठी शान की खातिर अपनी बहन और उसके प्रेमी पर कुल्हाड़ी से हमला कर जान ले ली. PTI की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बुधवार (22 नवंबर) को जानकारी दी कि व्यक्ति को कई दिनों से अपनी बहन पर किसी अन्य व्यक्ति के साथ प्रेम प्रसंग का शक था. इसी संदेह में उसने अपनी बहन समेत उसके प्रेमी की निर्मम हत्या कर दी.


पाकिस्तान में ऑनर किलिंग की घटना मंगलवार को प्रांतीय राजधानी लाहौर से करीब 375 किलोमीटर दूर मुजफ्फरनगर जिले की अलीपुर तहसील में हुई. अलीपुर तहसील के पुलिस अधिकारी हसीब जावेद के मुताबिक मुलाजिम हुसैन को संदेह था कि उसकी बहन जैतून बीबी (20) के फैयाज हुसैन के साथ संबंध हैं.


पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया
पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि आरोपी मुलाजिम हुसैन ने मंगलवार को अपनी बहन का पीछा किया और वह उसे फैयाज के घर पर मिली. आरोपी ने वहां अपनी बहन और उसके प्रेमी पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. अपराध को अंजाम देने के बाद आरोपी ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया और अपराध स्वीकार कर लिया. जावेद ने कहा कि आरोपी का मानना था कि इससे उसके परिवार के सम्मान को ठेस पहुंची है, इसलिए उसने अपनी बहन और उसके प्रेमी की हत्या कर दी. उन्होंने कहा कि संदिग्ध के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है.
 
हत्या के पीछे परिवार वाले जिम्मेदार
पाकिस्तान में हर साल ऑनर किलिंग के नाम पर कई लोगों की हत्या कर दी जाती है. इसका शिकार सबसे ज्यादा महिलाएं होती हैं. पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग के अनुसार, देश में हर साल झूठी शान के नाम पर लगभग एक हजार महिलाओं की हत्या कर दी जाती है. ऑनर किलिंग के पीड़ितों के बारे में व्यापक रूप से माना जाता है कि उन्होंने अपनी इच्छा के विरुद्ध शादी करके या संबंध बनाकर अपने परिवार को शर्मसार और बदनाम किया है. ऐसी हत्याओं के पीछे अक्सर परिवार के लोग ही होते हैं.


ये भी पढ़ें: Netherlands Politics: यूरोप की राजनीति में उथल-पुथल! नीदरलैंड्स में इस्लाम विरोधी नेता गीर्ट वाइल्डर्स भारी जीत की ओर अग्रसर, बन सकते है PM