Pakistan lashed Shahbaz Sharif On Kashmir: भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी किसी मुद्दे को लेकर विवाद खड़ा हुआ है, उसमें कश्मीर का मुद्दा हमेशा से आगे रहा है. इसके अलावा पाकिस्तान की तरफ से किए जाने वाले आतंकी हमले से भी भारत को दो-चार होना पड़ा है. इन सबके बावजूद पाकिस्तान हमेशा से कश्मीर को लेकर बेवजह की बयानबाजी से बाज नहीं आता है.


हाल ही में पाकिस्तानी महिला यूट्यूबर नीमरा अहमद ने पाकिस्तानी हिंदू शख्स से कश्मीर के मुद्दे पर बातचीत की. इस बातचीत के दौरान पाकिस्तानी हिंदू शख्स ने देश के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की कश्मीर के मुद्दे को लेकर बोलती बंद कर दी. उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत का हिस्सा है. इसे जुड़े सारे लीगल कागजात भारत के पास मौजूद है.


इंटरनेशनल लॉ के अनुसार गलत है
पाकिस्तानी हिंदू शख्स ने कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान को ही आईना दिखाते हुए कहा कि कश्मीर का एक्सेस पेपर इंडिया के पास है और आर्टिकल 370 भारत के संविधान का हिस्सा है. भारत ने सबसे पहले आर्टिकल 370 साल 1952 में लागू किया था. इसके बाद साल 2019 में हटा दिया. ये उनका इंटरनल मामला है. उनका मन किया लगा दिया, मन किया हटा दिया. पाकिस्तान को भारत के आंतरिक मामले में दखलंदाजी नहीं करना चाहिए, जो कि इंटरनेशनल लॉ के अनुसार गलत है.



'पाकिस्तान अपने गिरेबान में झांके'
भारत और पाकिस्तान के रिश्ते सुधारने को लेकर दोनों देशों के तरफ से उठाए गए कदम पर जवाब देते हुए शख्स ने कहा कि पाकिस्तान ने अपने तरफ से कुछ नहीं किया है. बीजेपी के दो नेता (अटल बिहारी वाजपेयी और पीएम मोदी) पाकिस्तान आए थे. एक नेता जब आया तो कारगिल का युद्ध हो गया और दूसरी बार उरी आतंकी हमला. पाकिस्तान को अपने गिरेबान में झांक कर देखना चाहिए.


ये भी पढ़ें:SCO Summit: एससीओ शिखर सम्मेलन में भारत और पाकिस्तान के बीच जबरदस्त नोकझोंक, जानिए किसने क्या कहा