Pakistan News: पाकिस्तान की एक महिला पुलिस अधिकारी की दुनियाभर में खूब तारीफ हो रही है. हाल ही में एएसपी शहरबानो नकवी का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह कट्टरपंथियों से एक महिला की जान बचाती दिख रही हैं. उनके जज्बात को सभी सलाम कर रहे हैं. अब उनकी शादी के फोटो वायरल होने पर अरब अमीरात ने मेहमान के तौर पर शहरबानो को अपने देश बुलाया है. 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सैयदा शहरबानो नकवी लाहोर के गुलबर्ग में एएसपी के पद पर तैनात हैं. सोशल मीडिया पर भारत में भी खूब इनकी तारीफ हो रही है. शहरबानों की शादी की तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं, जिसमें वह दुल्हन की ड्रेस में दिखाई दे रही हैं और अपने पति का हाथ पकड़े नजर आ रही हैं.


सरकारी मेहमान का मिला न्योता
पाकिस्तान में तैनात सऊदी अरब के राजदूत नवाफ बिन सईद अल-मल्की ने भी एएसपी शहरबानों की बहादुरी की जमकर तारीफ की है. राजदूत ने शहरबानो और उनके परिवार शाही यात्रा के लिए आमंत्रित किया है. मल्की ने कहा कि यदि शहरबानों अरब अमीरात जाती हैं तो उनके साथ सरकारी की मेहमान का तवज्जो दिया जाएगा. यात्रा का खर्च उनकी सरकार वहन करेगी.


पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ने भी शहरबानों की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से एएसपी शहरबानों ने भीड़ से महिला को बचाया, उनकी तारीफ करना चाहिए. देश की आजादी के बाद से पाकिस्तान की कई महिलाओं ने अपनी अलग पहचान बनाई है. असीम मुनीर ने शहरबानो को 'निडर अधिकारी' कहा है.  


भीड़ से खींचकर महिला की बचाई थी जान
दरअसल, 26 फरवरी को लाहौर के अचरा बाजार में एक महिला को पाकिस्तान के कट्टरपंथियों ने घेर लिया था. 'सिर तन से जुदा' के नारे लगा रहे थे. लोगों का आरोप था कि महिला ने जो कपड़े पहने थे उसपर अरबी भाषा में अल्लाह के खिलाफ लिखा था. इस दौरान महिला पुलिस अधिकारी शहरबानों ने लोगों को समझाया और भीड़ से खींचकर पीड़ित महिला को पकड़कर थाने ले गई थी.


यह भी पढ़ेंः Pakistan News: पाकिस्तानी महिला ने पहना था अरबी प्रिंट का कुर्ता, अचानक लगने लगे 'सिर तन से जुदा के नारे', जानें फिर क्या हुआ