Pakistan News: पाकिस्तान के लाहौर में अरबी प्रिंट वाला कपड़ा पहनने पर एक महिला को ईश निंदा के आरोप लगाते हुए कुछ लोगों ने घेर लिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ से बचाकर महिला को वहां से ले गई. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला पाकिस्तान के किसी रेस्टोरेंट में मुंह ढंककर खड़ी है. पुलिस भीड़ से हिंसा न करने की अपील कर रही है.


एक अन्य वीडियो जारी करके महिला पुलिस अधिकारी ने बताया कि 'महिला अपने पति के साथ खरीददारी करने के लिए मार्केट गई थी. इस दौरान वह जो ड्रेस पहने थी, उसपर अरबी में कुछ लिखा था. भ्रम की स्थिति में लोगों ने महिला को घेर लिया और ईशनिंदा के आरोप लगाकर नारे लगाने लगे. महिला से कपड़ा उतारने के लिए भी कहा गया. 


महिला ने वीडियो में मांगी माफी
सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस महिला को किसी तरह से भीड़ से बचाकर पुलिस थाने पर ले गई. इस दौरान पीड़ित महिला ने बताया कि डिजाइन समझकर उसने कपड़ा खरीदा था. उसपर ऐसा कुछ लिखा है, जिससे लोग आहत होंगे उसे नहीं पता था. महिला ने जनता से माफी मांगते हुआ कहा कि उसका ऐसा कोई इरादा नहीं था. जिससे लोग आहत हों. वह खुद इस्लाम को मानने वाली महिला है.  






महिला अधिकारी को मिलेगा पुलिस पदक
दूसरी तरफ महिला पुलिस ऑफिसर की काबिलियत पर पाकिस्तान की पंजाब पुलिस ने 'कायद-ए-आज़म पुलिस पदक' देने की सिफारिश की है. यह पुरस्कार पाकिस्तान में कानून प्रवर्तन के लिए सर्वोच्च वीरता पुरस्कार है. पंजाब पुलिस ने कहा कि भीड़ में जिस तरह से साहसपूर्ण कार्य किया गया, वह काबिल-ए-तारीफ है.