Imran Khan Writes To Chief Justice Of Pakistan: तोशाखाना केस में जारी गिरफ्तारी वारंट के बावजूद पुलिस इमरान खान को रविवार (5 मार्च) को गिरफ्तार नहीं कर पाई. समर्थकों के भारी विरोध के बीच कई घंटे तक गिरफ्तारी को लेकर ड्रामा चलता रहा. अब पीटीआई चीफ इमरान खान (Imran Khan) ने पाकिस्तान के चीफ जस्टिस (Chief Justice of Pakistan) को लेटर लिखा है. आरोप लगाया कि उन्हें सरकार के लोगों से धमकियां मिल रही हैं. 


इमरान खान ने पाकिस्तान (Pakistan) के चीफ जस्टिस को लिखी चिट्ठी में कोर्ट में पेशी के लिए पर्याप्त सुरक्षा की मांग की है. 


इमरान खान ने CJP को लिखी चिट्ठी


एआरवाई न्यूज ने रविवार (5 मार्च) को बताया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख इमरान खान ने पाकिस्तान के चीफ जस्टिस (CJP) उमर अता बंदियाल को एक पत्र लिखकर कहा कि उन्हें शासकों से धमकियां मिल रही हैं. उनकी सरकार को हटाने के बाद उन्हें लगातार धमकियों का सामना करना पड़ रहा है और उनकी हत्या का प्रयास भी किया गया था. उन्होंने आरोप लगाया कि वजीराबाद अटैक के बाद अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई और संयुक्त जांच दल (जेआईटी) की रिपोर्ट को प्रभावित करने की कोशिश की गई. 


शहबाज शरीफ पर लगाया आरोप


पूर्व प्रधानमंत्री ने लिखा कि उन्होंने कई बार बताया है कि पीएम शहबाज शरीफ और मंत्री राणा सनाउल्लाह वजीराबाद गन अटैक में शामिल थे और उनकी हत्या के एक और प्रयास की संभावना है. उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ 74 मामले दर्ज हैं और उन्हें अदालत में पेश होने के लिए मजबूर किया जा रहा है. उन्होंने सीजेपी से अनुरोध किया कि सुरक्षा खतरों के कारण उन्हें वीडियो लिंक के माध्यम से अदालतों में पेश होने की अनुमति दी जाए.


चीफ जस्टिस से सुरक्षा की मांग


इमरान खान ने आगे कहा कि वह जहां भी जाते हैं, वहां बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा होते हैं, जबकि लाहौर हाईकोर्ट में उनकी पेशी के दौरान सुरक्षा व्यवस्था पर्याप्त नहीं थी. उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है कि सरकार उन्हें फुलप्रूफ सुरक्षा प्रदान नहीं कर सकती है. खान ने कहा कि उन्हें देश पर शासन कर रहे लोगों से धमकियां मिल रही हैं. उन्होंने चीफ जस्टिस से इस संबंध में कार्रवाई करने की मांग की.


पीटीआई के उपाध्यक्ष ने भी लिखी थी चिट्ठी


इससे पहले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी और महासचिव असद उमर ने इमरान खान की जान को खतरे को लेकर पाकिस्तान के चीफ जस्टिस (सीजेपी) को पत्र लिखा था. पीटीआई नेताओं ने सीजेपी से अनुरोध किया कि सुनवाई में इमरान खान की उपस्थिति के लिए टेक्नोलॉजी के उपयोग करने की अनुमति दी जाए.


ये भी पढ़ें:


Xi Jinping China: एशिया के सबसे बड़े देश चीन का संसदीय सत्र शुरू, राष्ट्रपति जिनपिंग होंगे और ताकतवर, हटेगा प्रधानमंत्री