Imran Khan Arrest: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान (Imran khan) को मंगलवार (9 मई) को गिरफ्तार कर लिया गया. इमरान खान की गिरफ्तारी इस्लामाबाद हाई कोर्ट से पाक रेंजर्स की टीम ने किया. इमरान खान की गिरफ्तारी अल कादिर ट्रस्ट केस मामले में की गई है. इसके बाद पाकिस्तान के आर्मी चीफ असीम मुनीर (Asim munir) प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के साथ बैठक करके पूरे देश में मार्शल लॉ लागू करना चाहते हैं.


इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से पूरे देश में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के समर्थकों ने कड़ा विरोध प्रदर्शन जारी कर दिया है. इसको लेकर कयास लगाए जा रहे है कि इसमें इमरान खान की मदद पाकिस्तान खुफिया एजेंसी के पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल फैज हामिद कर रहें है. ऐसा माना जाता है कि लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद को इमरान खान किसी वक्त पर आर्मी चीफ भी बनाना चाहते थे. विरोध प्रदर्शन की वजह से पाकिस्तानी आर्मी और खुफिया एजेंसी के बीच तनातनी का माहौल बन गया है. 


PTI के समर्थक आग बबूला
पाकिस्तान के इस्लामाबाद कोर्ट से जैसे ही इमरान खान की गिरफ्तारी हुई, इसके बाद से ही PTI के समर्थकों ने आगबबूला होकर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. इस दौरान उन्होंने लाहौर में पाकिस्तानी कमांडर के घर में तोड़फोड़ कर दी. घर के अंदर जो भी चीजें थी उनको वो बेपरवाह तरीके से तोड़े जा रहे थे.


यहां तक की प्रदर्शनकारियों ने अधिकारियों के घरों से समानों की भी चोरी की है. इमरान खान के समर्थको ने देशभर में आतंक का माहौल बना दिया है. हर जगह विरोध प्रदर्शन अपने चरम सीमा पर है.


यूके और अमेरिका ने जारी की ट्रैवल एडवाइजरी
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI)  के नुमाइंदों ने देश के कई महत्वपूर्ण इलाकों में आगजनी की है. इस दौरान उन्होंने लाहौर में गवर्नर के घर को आग के हवाले कर दिया. आग के हवाले करने से पहले घर में रखें कीमती सामानों को उठा कर भाग गए. किसी ने घर में लगे घूमर उतार लिए तो किसी ने घर में रखें तौलिए पर ही हाथ साफ कर लिया. वहीं एक आदमी ने तो घर में रखे मोर को अपने साथ लेकर चल दिया.


पाकिस्तान सरकार ने देश की मौजूदा स्थिति को देखते हुए इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह से बंद कर दिया है. स्कूल, कॉलेजों को बंद करने का आदेश दे दिया है. यहां तक कि विदेशी देश यूके और अमेरिका ने पाकिस्तान में रह रहे अपने नागरिकों के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी कर दी है.


ये भी पढ़ें:Imran Khan Arrested: धारा 144 लागू, इंटरनेट बंद... इमरान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में हिंसा तेज,10 प्वाइंट्स में जानें सबकुछ