Imran Khan Arrested: पाकिस्तान (Pakistan) के लिए कल यानी मंगलवार (9 मई) का दिन किसी बुरे सपने की तरह था, क्योंकि कल पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को गिरफ्तार कर लिया गया. इमरान खान की गिरफ्तारी इस्लामाबाद हाई कोर्ट से की गई. इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पूरे देश में हंगामा शुरु हो गया. देश के हर छोटे-बड़े शहरों में तोड़-फोड़ की गई.


इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के समर्थकों ने सैकड़ों की तादाद में सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया. इस विरोध प्रदर्शन के दौरान देश के तमाम सड़कों पर PTI के सपोर्टरों ने आगजनी भी की. यहां तक की लाहौर में पाकिस्तान आर्मी कमांडर के घर में घुसकर तोड़फोड़ किया और किचन में रखे खाने के समान को चोरी करके भाग गए.


हंगामे से जुड़ी वीडियो वायरल
इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद सरकार ने धारा 144 लागू कर दी थी, लेकिन इसका कोई असर देखने को नहीं मिला. PTI के समर्थकों ने पाकिस्तान के बड़े-बड़े अधिकारियों के घरों को आग लगाना शुरु कर दिया. इस दौरान वे लोग पाकिस्तानी अधिकारियों के घरों से समान भी चोरी कर रहे थे. PTI के समर्थक इतने गुस्से में थे कि उन्हें जो चीजें दिख रही थी, वे उनको बर्बाद करते जा रहे थे.






सड़कों के किनारे खड़ी गाड़ियों को भी आग के हवाले कर रहे थे. पाकिस्तान में हंगामे से जुड़ी वीडियो भी खूब वायरल हो रही है. एक वीडियो में एक महिला हाथों में स्ट्रॉबेरी को लेकर कह रही है कि ये स्ट्रॉबेरी पाकिस्तान के आर्मी कमांडर के घर से चोरी करके लाई गई है. सड़क के किनारे खड़े PTI के समर्थक पहली बार स्ट्रॉबेरी का आनंद ले रहे हैं.


पाकिस्तानी अधिकारियों के घर में लगाया आग
पाकिस्तान के इस्लामाबाद, कराची, लाहौर, रावलपिंडी और अन्य शहरों में PTI के समर्थकों ने इमरान खान के गिरफ्तारी के बाद हंगामा शुरु कर दिया. इस दौरान लाहौर में गवर्नर के घर को आग के हवाले कर दिया. PTI के समर्थकों ने गवर्नर के घर से तोप चोरी कर लिया और इसके अलावा मोर को भी चोरी कर लिया.  PTI के समर्थक यही नहीं रुके उन्होंने अधिकारियों के घरों से कंबर, चादर, और तौलिया भी चुरा कर भाग गए.






ये बिलकुल ऐसा लग रहा था, जैसे श्रीलंका में राष्ट्रपति के घर में घुसकर हंगामा मचाया गया था. इमरान खान की गिरफ्तारी के विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने सैकड़ों PTI कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया और कम से कम 15 लोगों की मौत भी हो गई.


ये भी पढ़ें:Imran Khan Arrested: शीशा फोड़ा, कॉलर पकड़ा और धक्का देते हुए इमरान को ले गए, अवाम-सेना आमने-सामने, कैसे हैं हालात