पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ को नेशनल असेंबली का नया स्पीकर चुना गया है. उन्होंने निर्विरोध चुना गया क्योंकि नेशनल असेंबली के किसी भी अन्य सदस्य ने स्पीकर पद के लिए नामांकन दाखिल नहीं किया था. गौरतलब है कि तीन अप्रैल को नेशनल असेंबली के तत्कालीन स्पीकर असद कैसर के इस्तीफा दे देने के बाद से यह पद खाली था.


इस्तीफा देते हुए असद कैसर ने कहा था, "मैं संविधान के प्रति उत्तरदायी हूं और शपथ की सबसे महत्वपूर्ण मांग पाकिस्तान की संप्रभुता और अखंडता की रक्षा करना है." उन्होंने कहा था तत्कालीन कैबिनेट ने उनके साथ कथित धमकी भरा पत्र साझा किया था और सांसदों से देश की संप्रभुता के लिए खड़े होने को कहा था. कैसर ने कहा था, 'मैं अब स्पीकर की सीट पर नहीं रह सकता और मैं इस्तीफा देता हूं."


नए प्रधानमंत्री शहबाज ने इमरान खान पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप
इसी बीच अब पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने हाल ही में पीएम पद से हटाए गए इमरान खान पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए. उन्होंने आरोप लगाया कि खान ने दुबई में 14 करोड़ रुपये के हीरे के आभूषण सहित मूल्यवान तोशखाना उपहार बेचकर राष्ट्रीय खजाने को नुकसान पहुंचाया है. पाकिस्तानी चैनल जियो न्यूज के अनुसार, प्रधानमंत्री आवास पर गुरुवार को इफ्तार दावत के लिए आमंत्रित पत्रकारों से साथ बातचीत में शहबाज ने यह दावा किया.


शहबाज शरीफ ने कहा, “मैं पुष्टि कर सकता हूं कि इमरान खान ने तोशखाना से उपहार लिए हैं और उन्हें दुबई में 14 करोड़ रुपये (7.6 लाख अमेरिकी डॉलर) में बेचा है. इन मूल्यवान उपहारों में हीरे के आभूषण, कंगन, घड़ियां और सेट शामिल हैं.” ऐसे में इमरान खान के खिलाफ तोशखाना के कीमती हार बेचने और राष्ट्रीय खजाने को नुकसान पहुंचाने के आरोप में संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) द्वारा जांच शुरू की गई है.


यह भी पढ़ें- Aligarh Loudspeaker Issue: अलीगढ में हिंदू महासभा ने सनातन भवन पर लगाया लाउडस्पीकर, कहा- पांचों वक्त चलेगा हनुमान चालीसा


यह भी पढ़ें- Uttarakhand News: दो-दो नदियां होने के बावजूद बागेश्वर प्यासा, गर्मी बढ़ते ही जिले में गहराया पानी का संकट