Pakistan Danish kaneria: इन दिनों पाकिस्तान के पूर्व हिंदू क्रिकेटर दानिश कनेरिया (Danish kaneria) अपने साथ हुए भेदभाव को लेकर बात कर रहे हैं. हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान की महिला जर्नलिस्ट आरजू काजमी को एक इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड के सीनियर लोगों ने उनके साथ गलत किया है. उन्होंने इंटरव्यू के दौरान कहा कि वो एक हिंदू क्रिकेटर थे, जिसकी वजह से उनकी किसी ने भी मदद नहीं की थी.


आपको बता दें कि साल 2013 में दानिश कनेरिया पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगे थे, जिसमें वह दोषी पाए गए थे. इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन लाइफ टाइम बैन लगा दिया है. इसको लेकर उन्होंने कई दफा क्रिकेट बोर्ड से अपील की है कि उन पर आरोपों को स्वीकार करने का दबाव बनाया गया है, जिसकी वजह से उन पर लगे प्रतिबंध हट जाए. इस मामले पर आरजू काजमी से बात करते हुए पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि मुझे पर काउंटी क्रिकेट मैच के दौरान आरोप लगाए गए थे, जो एक इंटरनेशनल मैच भी नहीं था.


पाकिस्तानी जर्नलिस्ट को बताई सच्चाई
पाकिस्तान क्रिकेट के सबसे सफल स्पिनर रहे दानिश कनेरिया ने आरजू काजमी ने कहा कि जिस बंदे से मुझे मिलाया गया था, उसे सारे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड वाले जानते थे. उन्होंने शाहिद अफरीदी से लेकर इंजमाम-उल-हक का भी नाम लिया, जो लोग उस आदमी को जानते थे, जिसके साथ दानिश कनेरिया का नाम स्पॉट फिक्सिंग में जोड़ा गया. दानिश कनेरिया ने जस्टिस वहिम का नाम लेते हुए कहा कि उनके रिपोर्ट में सारे लोगों को नाम था, जो बाद में पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेले.






उन्होंने कुछ पाकिस्तान के क्रिकेटरों का भी नाम लिया, जो इंग्लैंड की जेल में फिक्सिंग के आरोप में सजा भी काट चुके थे और बाद में पाकिस्तान के लिए खेले. हालांकि, दानिश कनेरिया को पिछले लगभग 10 सालों से आरोपों से मुक्त नहीं किया गया है.


'मुझे हिंदू होने की सजा मिली'
दानिश कनेरिया ने कहा कि मुझे हिंदू होने की सजा मिली है. उन्होंने मुझे कोई मदद नहीं की. मैंने पाकिस्तान की सरकार से भी मदद मांगी, लेकिन मेरा कुछ नहीं हुआ. मेरी लाइफ को बुरी तरह से बर्बाद कर दिया गया. वहीं आज के वक्त में वो सारे लोग क्रिकेट खेल रहे, जो पहले फिक्सिंग में फंस चुके हैं.


ये भी पढ़ें: Pakistan Army: पाकिस्तानी डिफेंस स्पेशलिस्ट के बिगड़े बोल, कहा-'दुनिया का कोई भी इस्लामिक देश पाक आर्मी के आगे...'