Hollywood Actor Angelina Jolie: हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलिना जोली ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए इजरायल-हमास जंग के लिए इजरायल को दोषी ठहराया है. उन्होंने लिखा कि गाजा में फंसी आबादी पर बमबारी के लिए इजरायल जिम्मेदार है. उन्होंने कहा कि इजरायल ऐसा जानबूझकर कर रहा है. 


जबालिया रिफ्यूजी कैंप के मंजर को बयां करती एक तस्वीर साझा करते हुए एंजेलिना ने लिखा, "यह फंसी हुई आबादी पर जानबूझकर की गई बमबारी है जिनके पास भागने के लिए कोई जगह नहीं है. गाजा लगभग दो दशकों से एक खुली जेल है और तेजी से एक सामूहिक कब्र बनता जा रहा है. मारे गए लोगों में से 40% मासूम बच्चे हैं. पूरे परिवार की हत्या की जा रही है."


'दुनिया देख रही है'


उन्होंने लिखा, दुनिया देख रही है कि कैसे कई देशों की सरकारों के समर्थन के साथ लाखों फिलिस्तानी नागरिकों को सामूहिक सजा दी जा रही है. ये घटनाएं अमानवीय है. अंततराष्ट्रीय कानून के मुताबिक सभी को भोजन, दवा और मानवीय सहायता का अधिकार है लेकिन उन्हें ये सब नहीं मिल रहा है.


एंजेलिना जोली ने गाजा के हालात पर लिखा, "गाजा के हालातों और अपराधों में वैश्विक नेता भागीदार हैं. वे लोग भी जिम्मेदार है जो युद्ध-विराम की मांग की अनदेखी कर रहे हैं." एंजेलिना जोली के अलावा दुनिया भर की कई हस्तियों ने जंग को लेकर चिंता जाहिर की है. इसमें जस्टिन बीबर, गैल गैडोट, और ड्वेन जॉनसन भी शामिल हैं. 


इजरायली सेना ने गाजा को घेरा


इजरायली डिफेंस फोर्स ने दावा किया है कि उन्होंने गाजा सिटी को चारों ओर से घेर लिया है. इजरायल डिफेंस फोर्सेज के प्रवक्ता डेनियल हगारी ने कहा कि सेना ने हमास के कई ठिकानों पर हमला किया है और ये हमले लगातार जारी है. गौरतलब है कि इजरायल ने उत्तरी गाजा के इलाके में नागरिकों के चेताया था कि वह इलाके के दक्षिणी हिस्से में चले जाएं, लेकिन अब भी बड़ी संख्या में नागरिक इस इलाके में रह रहे हैं.






ये भी पढ़ें:


इजरायल-हमास की जंग में भारतीय मूल के सैनिक की मौत, जानें उसके बारे में सबकुछ