Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख नवाज शरीफ ने जनरल (सेवानिवृत्त) बाजवा और लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) फैज हमीद पर निशाना साधा है. पूर्व प्रधानमंत्री ने साल 2018 के आम चुनावों में धांधली करके और इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार स्थापित करके देश में मौजूदा उथल-पुथल के लिए दोनों को जिम्मेदार ठहराया है. 


गुरुवार को लंदन में मीडिया से बात करते हुए नवाज शरीफ ने पीएमएल-एन की सार्वजनिक सभा में अपने साल 2016 के गुजरांवाला भाषण को याद दिलाया. तब उन्होंने बाजवा और हमीद पर चुनावों में धांधली करने, संविधान का उल्लंघन कर खान को प्रधानमंत्री के रूप में स्थापित करने, उनकी सरकार को हटाने, मीडिया का मुंह बंद करने, न्यायपालिका पर दबाव बनाने और विपक्षी नेताओं को पीड़ित करने का सीधा आरोप लगाया था. 


जियो न्यूज के मुताबिक, शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान की बदहाली के लिए कौन जिम्मेदार है और कैसे लोगों के एक समूह ने देश पर कब्जा करने की साजिश रची. देश की हालात को लेकर जनरल बाजवा और जनरल हामिद को जिम्मेदार ठहराने के सवाल पर पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि सच्चाई सबके सामने है, किसी से कुछ छिपा नहीं है. निजी फायदे के लिए देश का किस तरह इस्तेमाल किया गया, यह सब हमने देखा. यह राष्ट्र पर किया गया एक क्रूर मजाक था.


गलतियों के बारे में बताना मेरी जिम्मेदारी


इस दौरान उन्होंने कहा कि लोगों के द्वारा की गयी गलतियों के बारे में बताना मेरी जिम्मेदारी है और चीजों को सही करना भी मेरी जिम्मेदारी है. इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि इंशाअल्लाह, सब ठीक हो जाएगा. पाकिस्तान मुश्किलों से बाहर आएगा और हम प्रयास करेंगे कि ऐसा हो. 


इमरान खान पर किया हमला 
नवाज शरीफ ने इमरान खान को पागल आदमी कहते हुए कहा कि हमारी सरकार की चार साल के कार्यकाल से आप तुलना करें, आपको अंदाजा लग जाएगा कि जनता दो कार्यकालों में कितने खुश और समृद्ध थे. उन्होंने खान पर भी पाकिस्तान को बर्बाद करने का आरोप लगाया.


ये भी पढ़ें: Thailand:ब्वॉयफ्रेंड संग थाईलैंड गई थी लड़की, बालकनी से गिरी, टूटी रीढ़ की हड्डी...