S Jaishankar and Mahinda Rajapaksa Meeting: विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे और उनके छोटे भाई गोटबाया राजपक्षे से मुलाकात की. इस दौरान दोनों देशों के हित से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई. राजपक्षे ने संकट के समय श्रीलंका की मदद करने के लिए भारत सरकार को धन्यवाद दिया. 


जयशंकर ने ट्वीट कर बताया कि उनकी पूर्व राष्ट्रपति राजपक्षे से मुलाकात हुई. श्रीलंका के सामने मौजूदा चुनौतियों और जरूरत की इस घड़ी में भारत के मजबूत समर्थन पर चर्चा की. राजपक्षे ने पिछले साल मई में श्रीलंका सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बाद इस्तीफा दे दिया था. 


श्रीलंका की यात्रा पर हैं जयशंकर 


वहीं, महिंदा राजपक्षे ने भी इस मुलाकात को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि भारत के विदेश मंत्रालय के साथ सफल चर्चा हुई. इस दौरान भारत और श्रीलंका के बीच मजबूत संबंध को लेकर चर्चा हुई. जयशंकर इस समय श्रीलंका की आधिकारिक यात्रा पर हैं. इससे पहले उन्होंने मत्स्य मंत्री डगलस देवानंद से भी मुलाकात की थी. 






व्यापारिक समुदाय से मुलाकात 


विदेश मंत्री जयशंकर ने श्रीलंका के व्यापारिक समुदाय के साथ मुलाकात की और वर्तमान चुनौतियों के समाधान के लिए आर्थिक विकास के महत्व पर चर्चा की. जयशंकर ने एक ट्वीट में बताया कि श्रीलंका के व्यापारिक समुदाय के साथ में मौजूदा चुनौतियों के समाधान के रूप में आर्थिक विकास के महत्व पर चर्चा हुई. इस दौरान ज्यादा निवेश और अनुकूल वातावरण बनाने को लेकर बातचीत हुई. 


श्रीलंका के प्रधानमंत्री से मुलाकात 



इससे पहले दिन एस जयशंकर ने कोलंबो में श्रीलंका के प्रधानमंत्री दिनेश गुणावर्धने के साथ बैठक की और परिवहन और शिक्षा सहित द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा की थी. इस मुलाकात के बाद जयशंकर ने ट्वीट कर बताया कि कोलंबो में प्रधानमंत्री दिनेश गुनावर्देना से मिलकर खुशी हुई. परिवहन और शिक्षा सहित हमने द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा की. 



ये भी पढ़ें: Vande Bharat: पश्चिम बंगाल में फिर वंदे भारत ट्रेन पर हुआ पथराव, शीशे पर आईं दरारें, जांच में जुटी RPF टीम