Pakistan: पाकिस्तान की सेना की एक और करतूत सामने आई है जिससे साफ हो जाता है कि पाक खुलेआम आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है. पाकिस्तान में आतंकियों की हत्याओं से परेशान पाकिस्तान आर्मी ने हिज्बुल मुजाहिदीन चीफ सैयद सलाउद्दीन (Syed Salahuddin) को बुलेट प्रूफ कार दे दी है. इससे पहले पाकिस्तान में हिजबुल मुजाहिदीन सरगना सैयद सलाहुद्दीन खुलेआम घूमता देखा गया था. वह पाकिस्तान सरकार से मिली सुरक्षा के बीच लाहौर में एक जनाजे में शामिल हुआ था. इस दौरान पाकिस्तानी पुलिस और रेंजर्स की मौजूदगी भी थी. सैयद सलाहुद्दीन ने बशीर के जनाजे की नमाज भी अदा की और भारत के विरोध में तकरीर भी दी थी.



अमेरिका ने सैयद सलाहुद्दीन को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया है. इसे हाल ही में पाकिस्तान में मारे गए भारत के सबसे वांछित आतंकवादियों में से एक बशीर अहमद पीर के जनाजे की नमाज अदा करते हुए देखा गया था. बशीर अहमद पीर के जनाज़े का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर किया गया था. इस समय भी पाक सेना की बेशर्मी साफ देखी गई थी जब सैयद को पाकिस्तानी सैनिकों से घिरा देखा गया था. 


आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा पाकिस्तान 



दुनिया के मोस्ट वांटेड आतंकवादी (सैयद सलाहुद्दीन) की पाक में इस तरह खुलेआम मौजूदगी बताती है कि पाकिस्तान ने आतंकवाद का मुकाबला करने की अपनी क्षमता को मजबूत करने के लिए उसे दी गई 34 कार्य योजनाओं के बारे में FATF को गलत जानकारी दी थी. 


कौन है सैयद सलाहुद्दीन?


सैयद सलाहुद्दीन आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का प्रमुख है. इस संगठन ने भारत के जम्मू कश्मीर में कई बड़ी आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया है. यह भारत की मोस्ट वांटेड टेररिस्ट की सूची में है. सैयद सलाहुद्दीन को अमेरिका ने ग्लोबल टेररिस्ट लिस्ट में डाल रखा है. 




ये भी पढ़ें: 


Video: जावेद अख्तर के बयान के बाद बोला यह पाकिस्तानी- हाफिज सईद बेगुनाह, अगर दीन के लिए था 26/11 का हमला तो फिर ठीक