पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की सरकार पर सियासी संकट के बादल मंडरा रहे हैं. पाकिस्तान में अविश्वास प्रस्ताव से पहले पीएम इमरान खान को कुर्सी छोड़ने का अल्टीमेटम दिया गया है. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी ने देश के प्रधान मंत्री इमरान खान को इस्तीफा देने या अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से बाहर होने के लिए तैयार रहने के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के मुताबिक लालामुसा में अवामी मार्च के प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए पीपीपी नेता ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) सरकार के साथ इमरान खान को सभी लोकतांत्रिक तरीकों से गद्दी से हटाने के लिए तैयार है. 


इमरान को कुर्सी छोड़ने के लिए विपक्ष का अल्टीमेटम


पीपीपी नेता बिलावल भुट्टो-जरदारी ने कहा कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान इतने डरे हुए हैं उन्होंने अपने राजनीतिक विरोधियों को गाली देना और उनका नाम खराब करना शुरू कर दिया है. इमरान खान सरकार और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के बीच कथित सांठगांठ का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि देश ने सरकार की आर्थिक नीतियों को खारिज कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक देश में आर्थिक संकट के लिए कठपुतली प्रधान मंत्री को दोषी ठहराते हुए बिलावल ने कहा कि आम आदमी मुद्रास्फीति की सुनामी में डूब रहा है. पीपीपी नेता ने आगे कहा कि इमरान खान सरकार ने कर्ज के लिए भीख मांगी, जो पहले कभी हासिल किए गए कर्ज से तीन गुना अधिक था.


इमरान की भूलों का बोझ अब नहीं उठाएगी जनता- बिलावल


उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लोग इमरान खान की भूलों का अब बोझ नहीं उठा सकते हैं. बता दें कि पाकिस्तान एक गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहा है. विपक्षी दलों ने इमरान खान सरकार की ओर से घोषित राहत को अपर्याप्त बताया है. विपक्ष के नेता लगातार पाकिस्तान के पीएम इमरान खान पर दबाव बना रहे हैं. विपक्षी दल इमरान खान को सत्ता से बेदखल करने के लिए उनकी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाकर आपसी नफरत को हवा दे रहे हैं. हालांकि, इमरान खान को भरोसा है कि विपक्ष के नेता अपने मंसूबे में कामयाब नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि प्रस्ताव के विफल होने के बाद विपक्ष को परिणाम भुगतने होंगे.


ये भी पढ़ें:


Russia-Ukraine War: देश छोड़कर जा रही थी गर्लफ्रेंड, यूक्रेनी सैनिक ने चेकप्‍वाइंट पर रोककर ऐसे किया प्रपोज, देखें वीडियो


Russia Ukraine War: आसमान से रूस बरसा रहा मौत, सड़कों पर भूख-प्यास से बेहाल यूक्रेनी नागरिक, जंग के बड़े अपडेट्स