यूक्रेन पर रूस के हमले के विरोध में बर्लिन में लगभग एक लाख लोगों ने प्रदर्शन किया. पुलिस ने बताया कि मध्य बर्लिन में ब्रैंडनबर्ग गेट के आसपास भारी संख्या में लोग एकत्र हुए हैं और उन्हें अतिरिक्त जगह मुहैया कराई जा रही है. इसने कहा कि रविवार को हुआ प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा और इसमें बच्चों समेत परिवारों ने भाग लिया और लोगों ने यूक्रेन के समर्थन में पीले और नीले झंडे लहराए.


कुछ लोगों ने इस दौरान "यूक्रेन छोड़ो", "पुतिन जाओ-इलाज कराओ और यूक्रेन और दुनिया को शांत रहने दो" लिखी हुई तख्तियां प्रदर्शित कीं. पुलिस ने कहा कि रविवार को बर्लिन में एक यूक्रेन एकजुटता मार्च में 100,000 से अधिक लोगों ने भाग लिया, कई प्रदर्शनकारियों ने यूक्रेन के झंडे के नीले और पीले रंग के कपड़े पहने.


यूक्रेन छोड़ने वालों की संख्या 3 लाख 68 हजार के पार


संयुक्त राष्ट्र की शरणार्थी एजेंसी ने कहा कि युद्ध की वजह से पड़ोसी देशों में पहुंच रहे यूक्रेन के नागरिकों की संख्या 3,68,000 हो गई है. संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी मामलों के उच्चायुक्त द्वारा रविवार को बताई गई शरणार्थियों की संख्या शनिवार के अनुमान की तुलना में दोगुने से भी अधिक है. शनिवार को एजेंसी ने अनुमान जताया था कि यूक्रेन के कम से कम 1,50,000 नागरिक भागकर पोलैंड और हंगरी तथा रोमानिया समेत अन्य देश चले गए हैं.


वहीं रूस की स्टेट मीडिया के मुताबिक यूक्रेन बेलारूस में रूस के साथ बातचीत करने के लिए सहमत हो गया है. इसके अलावा रूसी राष्ट्रपति के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव के मुताबिक इस प्रतिनिधि मंडल में रक्षा, विदेश व अन्य विभागों के साथ-साथ राष्ट्रपति कार्यालय के भी प्रतिनिधि हैं. यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडल पिपरियात नदी के पास यूक्रेनी-बेलारूसी सीमा पर रूसी प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाकात करेगा.


इसे भी पढ़ेंः


Ukraine Russia War Live: चल रही जंग के बीच क्रेमलिन बेलारूस में यूक्रेन से बातचीत के लिए तैयार


Ukraine-Russia War: वॉर के चौथे दिन भी जारी है यूक्रेन पर हमले, रूस का दावा- सेना ने घेरे दो बड़े शहर