Shaila Khan Video: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से PoK पर बयान आने के बाद पाकिस्तानी खौफ में हैं. पाकिस्तानियों को लगता है कि योगी आदित्यनाथ काफी ताकतवर लीडर हैं और वह पाकिस्तान जितनी आबादी वाले प्रदेश के मुखिया हैं. एक पाकिस्तान शख्स ने कहा कि योगी आदित्यनाथ के बयान को हल्के में नहीं लेना चाहिए, क्योंकि आज इंडिया काफी मजबूत स्थिति में है और पीओके की हालत खराब है. पाकिस्तानी युवक ने इसका जिम्मेदार पाकिस्तान की सरकार को ठहराया है. 


पाकिस्तानी यूट्यूबर शैला खान से बातचीत में पाकिस्तानी युवक ने कहा कि भारत के कब्जे वाले कश्मीर को भारत ने अपने में मिला लिया है. आर्टिकल 370 हटने के बाद से जम्मू-कश्मीर की आजादी का मसला ही खत्म हो गया है. दूसरी तरफ कश्मीर के लोगों ने अब मान लिया है कि उनको भारत में रहना है, ऐसे में अब वहां से आजादी की मांग वाली आवाज आना बंद हो गई है. युवक ने कहा कि कश्मीर के लोग अब कहते हैं कि उनको हाथ में पत्थर नहीं बल्कि रोजगार चाहिए.


खैबरपख्तूनख्वा से भी उठ रही आवाज
पाकिस्तानी युवक ने कहा कि पीओके में पिछले दिनों जिस तरह से हिंसा हुई है, इसने पाकिस्तान की असलियत को सामने ला दिया है. अब तो खैबरपख्तूनख्वा के सीएम में पाकिस्तान को धमकी देने लगे हैं. दरअसल, खैबरपख्तूनख्वा के सीएम ने पीओके हिंसा के बाद कहा था कि 'कश्मीरियों ने तो आपकी हवा निकाल दी, जब हम बाहर निकलेंगे तो मत कहना.' ऐसे में पाकिस्तान के लोगों को डर है कि जिस तरह से पीओके के लोगों ने 6 दिन के अंदर अपनी मांगों को मनवा लिया, इसी तरह से अन्य सूबों से आवाज उठने लगी तो संभालना मुश्किल हो जाएगा. 



बांग्लादेश पहले ही पाकिस्तान से हो चुका है अलग
युवक ने कहा कि कश्मीर पाकिस्तान के लिए काफी अहम है क्योंकि पाकिस्तान की पूरी बिजली पीओके से आती है. ऐसे में अगर पीओके पाकिस्तान से निकल गया तो पाकिस्तान के सामने बिजली और पानी की समस्या खड़ी हो जाएगी, क्योंकि पाकिस्तान ने अभी तक कोई डैम नहीं बनाया है. पाकिस्तानी युवक ने कहा कि पीओके में जिस तरह से आवाज उठ रही है, अगर भारत ने वहां पर अपनी एक्टिविटी बढ़ा दी तो पीओके पाकिस्तान के हाथ से निकल जाएगा. युवक ने कहा कि पाकिस्तान की सरकार ने इसी तरह बांग्लादेश के साथ किया था, जिसके बाद पाकिस्तान के हाथ से बांग्लादेश निकल गया. ऐसे में पाकिस्तान को पीओके को लेकर काफी सचेत रहने की जरूरत है. 


यह भी पढ़ेंः ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत के ऐन बाद भारतीय दूतावास पर मारा गया छापा- पाकिस्तानी शख्स का दावा