Encounter in Mexico: उत्तर-मध्य मेक्सिको (Mexico) में राज्य पुलिस ने मुठभेड़ में एक गिरोह के 13 कथित सदस्यों को मार डाला. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. सैन लुइस पोटोसी स्टेट सिक्योरिटी एजेंसी ने एक बयान में कहा कि गुरुवार शाम रेयॉन नगर पालिका (Rayon Municipality) में वैक्वेरोस कम्युनिटी (Vaqueros Community) में मुठभेड़ हुई. मृतकों में 10 पुरुष और तीन महिलाएं शामिल हैं. अधिकारियों ने राज्य पुलिस की ओर से किसी के घायल होने की सूचना नहीं दी.


सैन लुइस पोटोसी स्टेट प्रोसिक्यूटर के ऑफिस (San Luis Potosi State Prosecutor’s Office) ने जानकारी दी कि पुलिस द्वारा हथियार (weapons), टेक्टिक्ल गियर (Tactical Gear) और वाहन (Vehicles) जब्त किए गए हैं.


खुफिया जानकारी के आधार पर किया गया ऑपरेशन
प्रोसिक्यूटर ऑफिस ने कहा कि ऑपरेशन गुरुवार को गिरफ्तार चार लोगों से मिली खुफिया जानकारी का परिणाम था. पुलिस ने इन चारों को राज्य पुलिस (State Police) के एक अधिकारी और एक रिश्तेदार को दफनाने के आरोप में गिरफ्तार किया था.


ग्युरेरो में मिले 6 शव
वहीं साउथ स्टेट ग्युरेरो (Guerrero) के अधिकारियों ने शुक्रवार को जानकारी दी कि उन्हें गोली के घाव लगे छह शव और पास पड़े दो सिर मिले. ग्युरेरो प्रोसिक्यूटर ऑफिस के ऑफिस ने बताया कि अवशेष क्वेचुल्टेनंगो (Quechultenango) की नगर पालिका (Municipality) में एक जले हुए और गोली लगे वाहन के पास पाए गए.


लगातार हो रही है हिंसा
मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर (Andrés Manuel López Obrador) को अपने 6 साल के कार्यकाल के दौरान हिंसा की अत्यधिक उच्च दर का सामना करना पड़ रहा है.


राष्ट्रपति ने देश के शक्तिशाली ड्रग कार्टेल (Drug Cartels) के साथ आमने-सामने टकराव के बजाय सामाजिक कार्यक्रमों के साथ हिंसा पर हमला करने पर जोर दिया है. लोपेज़ ओब्रेडोर ने पिछले महीने कहा था, "मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि आप हिंसा (Violence) के साथ हिंसा का सामना नहीं कर सकते, जबरदस्ती के उपाय पर्याप्त नहीं हैं, यह रूढ़िवादी, सत्तावादी दृष्टि है."


यह भी पढ़ें: 


Taiwan Tension: नैंसी पेलोसी की ताइवान यात्रा के बाद चीन ने लगाए प्रतिबंध तो अमेरिका की तरफ से आया जवाब, जानें क्या कहा


Taiwan Tension: चीन की आक्रामकता के बीच अमेरिकी विदेश मंत्री बोले- 'US अपने सहयोगियों, भागीदारों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध'