White House USA: अमेरिका के राष्ट्रपति आवास 'व्हाइट हाउस' के पास शुक्रवार को बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि चौथा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है. वॉशिंगटन डीसी पुलिस का कहना है कि "वाशिंगटन डीसी में व्हाइट हाउस के पास बिजली गिरने से विस्कॉन्सिन के एक बुजुर्ग दंपति की मौत हो गई है." मृतक दंपति की भतीजी ने बताया कि 76 वर्षीय जेम्स मुलर और उनक 75 वर्षीय पत्नी डोना मुलर अपनी 56वीं शादी की सालगिरह मनाने के लिए अमेरिकी राजधानी आए थे. वहीं एक तीसरे अज्ञात 29 वर्षीय व्यक्ति की भी मौत हो गई. जबकि चौथा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है. 


व्हाइट हाउस ने संवेदना प्रकट की 
बिजली की चपेट ने आने वाले सभी लाफायेट पार्क में थे बैठे थे, इसी दौरान तुफान आने से आकाशीय बिजली गिरी और ये हादसा हो गया. मिल्वौकी जर्नल सेंटिनल अखबार मृतक जेम्स मुलर एक रिश्तेदार ने बताया कि उनके परिवार में उनके पांच बच्चे, 10 पोते और चार परपोते शामिल हैं. वहीं व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कारीन जीन पियरे ने मृतकों के परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है. जीन पियरे ने कहा, "हम उन लोगों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं जो अभी भी अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं."


China on Jammu Kashmir: भारत-पाकिस्तान शांति से सुलझाएं कश्मीर मसला, चीन ने की अपील


बिजली गिरी तब चारों पेड़ के पास खड़े थे
व्हाइट हाउस परिसर के पार्क में जब बिजली गिरी तब चारों एक पेड़ के पास खड़े थे. राष्ट्रीय मौसम ने शहर में गुरुवार को आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की थी. लाफायेट स्क्वॉयर पार्क व्हाइट हाउस के ठीक उत्तर में सात एकड़ में फैला एक सार्वजनिक पार्क है. इस पार्क में गर्मियों के दौरान अक्सर धूमने आने वाले लोगों की भीड़ लगी रहती है. 


नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने नैंसी पेलोसी और अमेरिका को दी धमकी, कहा- चुकानी होगी भारी कीमत