Mexico Crime: मेक्सिको (Mexico) के उत्तर पूर्वी शहर मॉन्टेरी (Monterrey) में दो महिलाओं सहित छह लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस बात की जानकारी स्थानीय पुलिस अधिकारी ने मंगलवार (4 जुलाई) को दी. उन्होंने बताया कि जिस इलाके में हत्या की गई है, वो इलाका अंतरराष्ट्रीय प्रतिद्वंद्वी ड्रग गिरोहों का हब सेंटर है.


नुएवो लियोन स्टेट प्रॉसिक्यूटर ऑफिस के जानकारी के अनुसार पीड़ितों के शव एक आवासीय क्षेत्र में लावारिस पाए गए हैं. इनमें से अधिकतर लोगों के हाथ-पैर बंधे हुए थे. स्थानीय पुलिस को इस घटना के बारे में जानकारी लोकल लोगों ने आधी रात के बाद दी, जब उन्होंने गोलियों की चलने की आवाज सुनी.


टेस्ला ने लगाएगा फैक्ट्री
नुएवो लियोन मेक्सिको का एक स्टेट है, जो अमेरिकी सीमा से 160 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. इसी स्टेट में मॉन्टेरी नाम का शहर है, जहां एक टेक्नोलॉजिकल इलेक्ट्रिकल हाउस है. इसके वजह से शहर में विदेशी निवेश की उम्मीद की जा रही है.


इसी बात को ध्यान में रखते हुए इलेक्ट्रिक कार की दिग्गज कंपनी टेस्ला ने शहर के बाहर एक विशाल नई फैक्ट्री बनाने की योजना बनाई है. टेस्ला कंपनी का मानना है कि वो इस तरह से उत्पादन स्थलों को अपने घरेलू बाजार के करीब लाने में मदद मिलेगी.


मंत्री पर भी हुआ हमला
मेक्सिको में साल 2006 से मादक पदार्थों की तस्करी से निपटने के लिए विवादास्पद सैन्य अभियान शुरू हुए थे. इसके बाद से अब तक लगभग 3 लाख 50 हजार से ज्यादा मौतें दर्ज की जा चुकी हैं. इनमें से अधिकांश लोगों पर संगठित अपराध के साथ जुड़े रहने का आरोप था.


वहीं हत्या की घटना के अलावा सोमवार (3 जुलाई) को हिंसाग्रस्त उत्तर पूर्वी राज्य तमाउलिपास के सुरक्षा मंत्री हेक्टर जोएल विलेगास बंदूक हमले में बाल-बाल बच गए. इसके बाद से मंत्री की सुरक्षा में इजाफा किया गया.


ये भी पढ़ें:Pakistan On Rajnath Singh: राजनाथ सिंह की वार्निंग पर भड़का पाकिस्तान, कहा- किसी की हिम्मत नहीं हमें घर में घुसकर मारे...