Pakistan On Rajnath Singh: भारत और पाकिस्तान के बीच हाल के कुछ सालों में रिश्तें बेहतर नहीं रहे हैं. इसके पीछे की सबसे मुख्य वजह रही पाकिस्तान की ओर से की जाने वाली आतंकी साजिशें, जो वो हमेशा से भारत के खिलाफ करता रहा है. इसके चलते भारत कई मौकों पर पाकिस्तान को चेतावनी देता रहा है कि वो आतंक का साथ निभाना छोड़ दे. हाल ही में भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान को चेतावनी दी थी कि वो कश्मीर का रट लगाना भूल जाए और कहा कि हम पाकिस्तान में घुसकर मारेंगे.


भारत के रक्षा मंत्री के बयान को लेकर शोएब मलिक नाम के पाकिस्तानी यूट्यूबर ने पाकिस्तान के अवाम से प्रतिक्रिया लेनी चाही. इसी दौरान पाकिस्तानी अवाम ने जवाब देते हुए कहा कि इस वक्त पाकिस्तान से जबरदस्त कौम और फौज नहीं है. किसी की हिम्मत नहीं हमें घर में घुसकर मारे हम शेर हैं.


'हमें अपने मुल्क पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए'
पाकिस्तान हमेशा से कश्मीर को एक अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बनाता रहा है, जबकि भारत हमेशा से कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान को कड़े शब्दों में कहता रहा है कि ये भारत का आंतरिक मामला है. इसमें दखलंदाजी न करें. इसी कश्मीर के मुद्दे पर एक अन्य पाकिस्तानी ने जवाब देते हुए कहा कि हमें अपने मुल्क पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए न की किसी दूसरे देश पर. हमें अपने हालात को बेहतर बनाने की कोशिश करनी चाहिए.



'हम बोल-बोल कर थक चुके हैं'
भारत-पाकिस्तान के बीच रुके हुए व्यापार पर भी यूट्यूबर ने पाकिस्तानी अवाम से सवाल पूछा. इस पर जवाब देते हुए लोगों ने कहा कि व्यापार फिर से शुरू करना चाहिए. दूसरे इस्लामिक देशों के भारत के रिश्तों पर सवाल करने पर पाकिस्तानी अवाम ने कहा कि ये काम हमारे हुक्मरानों को भी करने चाहिए. हम बोल-बोल कर थक चुके हैं.


ये भी पढ़ें: SCO Summit: आतंकवाद पर पीएम मोदी से खरी खोटी सुनने के बाद बदले शहबाज शरीफ के सुर, बोले- इससे पूरी ताकत से लड़ना जरूरी