SCO Meet 2023: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन में आतंकवाद को लेकर बातचीत की. उन्होंने पाकिस्तान पर बिना नाम लिए आतंकवादियों को आश्रय देने का आरोप लगाया. पीएम मोदी ने कहा कि एससीओ को ऐसे देशों की आलोचना में कोई संकोच नहीं करना चाहिए, जो आतंकवादियों को पनाह देते हैं. 


पीएम मोदी से खरी खोटी सुनने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि आतंकवाद कई सिर वाला एक 'राक्षस' है, जिसका स्रोत चाहे जो भी हो, इससे 'पूरी प्रतिबद्धता' के साथ लड़ा जाना चाहिए. पाकिस्तानी पीएम ने वर्चुअल बैठक में भाग लेते हुए कहा कि आतंकवाद चाहे व्यक्तियों, समूहों या राज्य स्तर पर हो उससे पूरी ताकत और दृढ़ विश्वास के साथ लड़ा जाना चाहिए. 


आतंकवाद से लड़ रहा है पाक: शहबाज शरीफ 


पाकिस्तान की पीएम ने आगे कहा कि आतंकवाद को राजनीतिक लाभ के लिए इसे एक हथियार के रूप में इस्तेमाल करने के किसी भी प्रलोभन में बचा जाना चाहिए. आगे उन्होंने आतंकवाद की निंदा करते हुए कहा कि बेवजह निर्दोष लोगों की हत्या का कोई औचित्य नहीं हो सकता है. 


उन्होंने अपने देश की तारीफ करते हुए कहा कि आतंकवाद के संकट से लड़ने में पाकिस्तान की ओर से किए गए बलिदानों की कोई तुलना नहीं है, लेकिन यह अभी भी पाकिस्तान को प्रभावित कर रहा है. आतंकवाद आज भी पाकिस्तान की शांति और स्थिरता के लिए एक गंभीर बाधा बना हुआ है. 


पीएम मोदी ने क्या कहा?


पाकिस्तानी पीएम का यह बयान तब आया जब पीएम मोदी ने आतंकवाद को 'क्षेत्रीय और वैश्विक शांति के लिए खतरा' बताया. इसके साथ ही मोदी ने एससीओ सदस्यों से कहा कि आतंकवाद का समर्थन करने वाले देशों की आलोचना करने में संकोच नहीं करना चाहिए.


 ये भी पढ़ें: UP: जेल में फिर शुरू होगा मुलाकातों का सिलसिला, कोरोना के चलते 16 महीने से लगी थी रोक