Mecca Mosque Former Imam: मक्का मस्जिद (Mecca Mosque) के पूर्व शाही इमाम (Imam) शेख आदेल अल कल कलबानी (Sheikh Adel Al Kalbani) इन दिनों काफी चर्चा में हैं. उनका एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है जिसमें वो पश्चिमी सभ्यता की प्रतीक माने जाने वाली ड्रेस जींस और टीशर्ट में हार्ले डेविडसन (Harley Davidson) बाइक पर बैठे नजर आ रहे हैं. उनके इस नए अवतार को देखकर अरब (Arab) के देशों में खलबली मच गई है. वीडियो सामने आने के बाद पूर अरब जगत के ट्विटर (Twitter) पर मौलाना से जुड़ा ट्रेंड देखने को मिल रहा है. कई लोग उनका समर्थन कर रहे हैं तो कई लोग उनकी इस ड्रेस और बाइक चलाने को लेकर आलोचना कर रहे हैं.


कहा जा रहा है कि इस वीडियो को उनके किसी फैन ने बनाया है. इस वीडियो में मौलाना हार्ले डेविडसन की सवारी कर रहे हैं. हार्ले पर बैठे मौलाना ने एक टीशर्ट पहनी हुई है और उसके ऊपर एक हाफ जैकेट भी डाली हुई है. इस जैकेट पर अमेरिका के झंडे के कई प्रतीक बने हुए हैं. इस वीडियो में ये मौलाना काफी खुश नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही इस वीडियो में उनके पास खड़े एक व्यक्ति ने उनसे विक्ट्री का साइन बनाने के लिए कहा तो मौलान ने हाथ आगे बढ़ाकर दो अंगुलिओं से वी का साइन भी बनाया है.






कई लोग कर रहे हैं समर्थन


मौलाना के इस अवतार को देखकर लोग उनका समर्थन भी कर रहे हैं और उनका विरोध भी हो रहा है. ट्विटर पर एक यूजर ने उनका समर्थन करते हुए कहा कि शेख ने ऐसा कुछ नहीं किया है जिसकी मनाही हो. वो चाहे जो करें, इसके लिए वो आजाद हैं. लोगों के अंदर ये सोच घर कर गई है कि इमाम कुछ खास तरह के कपड़े पहनते हैं. वे अगर कुछ और पहन लें तो स्वीकार नहीं कर सकते. ये गलत है. निर्मा को दुनिया के निर्माता पर ही छोड़ दिया जाए और अपने घर की चीजों पर ध्यान देना चाहिए.


कई लोगों ने दिए इस तरह के रिएक्शन


कई लोगों ने इमाम (Imam) को पारंपरिक पोशाक न पहनने पर उनका विरोध (Oppose) भी किया है. समर्थन करने वाले लोगों को जवाब देने के लिए कई यूजर्स सामने आए जिन्होंने कहा कि मोटरसाइकिल (Bike) चलाने को लेकर मनाही नहीं है लेकिन ये आधुनिक कपड़े (Fancy Dress) कहीं से भी सही नहीं है और आलोचना की. एक अन्य यूजर ने लिखा कि मौलाना का पहनावा शालीनता और शिष्टाचार से कोसों दूर है.  


ये भी पढ़ें: Sharjeel Imam News: शरजील इमाम की जमानत पर ककड़कडूमा कोर्ट में सुनवाई टली, अब 23 जुलाई को आएगा फैसला


ये भी पढ़ें: Eid al-Adha 2022: बकरीद के पहले बंगाल इमाम संगठन ने मुसलमानों से की ये अपील, बीजेपी ने किया पलटवार