Taiwan Missile Production official Death: चीन के उकसावे पूर्ण युद्धाभ्यास के दौरान ताइवान के एक प्रमुख मिसाइल प्रोडक्शन अधिकारी एक होटल में मृत पाए गए हैं. अधिकारी का लाश दक्षिणी ताइवान के एक होटल में मिली है. इसकी जानकारी ताइवानी पुलिस ने दी है. अधिकारी की मौत के कारणों का पता लगाया जा रहा है.


बता दें कि ताइवान इस समय चीनी धमकियों और उसके सैन्य अभ्यास के चलते तनाव और संघर्ष से घिरा है. उसने अपनी सेना, मिसाइल सिस्टम और समंदर में गश्ती जहाजों को सक्रिय कर दिया और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से आह्वान किया है कि चीन की तर्कहीन और गैर-जिम्मेदाराना कार्रवाई को रोका जाए.



यह भी पढ़ें- PLA War Drill: ताइवानी रक्षा मंत्रालय का दावा- ताइवान पर हमले का दिखावा कर रहा है चीन


मृतक अधिकारी कई मिसाइल उत्पादन परियोजनाओं का कर रहे थे संचालन


समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने सेंट्रल न्यूज एजेंसी के हवाले से लिखा है कि ताइवान रक्षा मंत्रालय की अनुसंधान और विकास इकाई के उप प्रमुख की शनिवार की सुबह एक होटल के कमरे में मृत पाए गए हैं. सीएनए के मुताबिक, सैन्य स्वामित्व वाले राष्ट्रीय चुंग-शान विज्ञान और प्रौद्योगिकी संस्थान के उप प्रमुख Ou Yang Li-hsing शनिवार की सुबह दक्षिणी ताइवान के एक होटल के कमरे में मृत मिले. रिपोर्ट में कहा गया है कि अधिकारी की मौत के कारणों का पता लगाया जा रहा है. ओ यांग पिंगटुंग के दक्षिणी काउंटी की व्यावसायिक यात्रा पर थे. उन्होंने कई मिसाइल उत्पादन परियोजनाओं के संचालन के लिए इस साल की शुरुआत में पद ग्रहण किया था.


ताइवान ने चीन के आक्रामक बर्ताव को देखते हुए मिसाइल प्रोडक्शन को बढ़ा दिया है. ताइवान की सैन्य-स्वामित्व वाली संस्था ने वार्षिक मिसाइल उत्पादन क्षमता को दोगुना से ज्यादा बढ़ाकर 500 के करीब कर दिया है.


यह भी पढ़ें- Taiwan Tension: नैंसी पेलोसी की ताइवान यात्रा के बाद चीन ने लगाए प्रतिबंध तो अमेरिका की तरफ से आया जवाब, जानें क्या कहा