Snow Storm Istanbul: पूर्वी भूमध्यसागर में एक बर्फीले तूफान के चलते यूरोप का सबसे व्यस्त एयरपोर्ट सोमवार को इस्तांबुल में बंद हो गया. जबकि एथेंस में स्कूल और टीकाकरण केंद्र (Vaccination Centre) बंद हो गए है. बर्फीले तूफान (Snow Storm) के कारण ब्लैकआउट और यातायात को लेकर मुश्किलें खड़ी हो गई है.


इस्तांबुल हवाई अड्डे (Istanbul Airport) पर जहां एक कार्गो टर्मिनल की छत भारी बर्फ की वजह से नीचे गिर गई. हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है. ट्रैवल्स के अधिकारियों के मुताबिक 2019 के बाद टर्की एयरलाइंस के लिए नए केंद्र के रूप में विकसीत होने के बाद इंस्ताबुल एयरपोर्ट को पहली बार बंद किया गया.


बर्फीले तूफान की वजह से इंस्ताबुल एयरपोर्ट बंद


इस साल सर्दियों की पहली बर्फबारी में इस्तांबुल की प्राचीन मस्जिदों के चौराहों के पास खुशनुमा माहौल भी दिखा. बच्चों ने स्नोमैन बनाए तो वही पर्यटक सेल्फी लेते दिख रहे हैं लेकिन भारी बर्फबारी की वजह से तुर्की के सबसे बड़े शहर के 16 मिलियन निवासियों के लिए बड़ा सिरदर्द साबित हुआ है. जहां कारें एक-दूसरे से टकराती हुई दिखीं तो वही सड़क और हाईवे पार्किंग स्थल में बदल गए. इस्तांबुल के गवर्नर के कार्यालय ने ड्राइवरों को चेतावनी दी कि वे थ्रेस से शहर में प्रवेश नहीं कर पाएंगे. थ्रेस तुर्की के यूरोपीय हिस्से में बुल्गारिया और ग्रीस के साथ इसकी पश्चिमी सीमा तक फैला एक क्षेत्र है.


कई मॉल बंद और सड़कें बाधित


बर्फीले तूफान के कारण कई शॉपिंग मॉल बंद हो गए, फुड डिलिवरी सेवाएं बाधित हैं. बर्फीले तूफान ने पड़ोसी सीरिया में पार करने से पहले मध्य और दक्षिणपूर्वी तुर्की में सड़कों को बाधित कर दिया. युद्धग्रस्त देश के शरणार्थी शिवरों में और अधिक समस्याएं खड़ी हो गईं. इस्तांबुल हवाई अड्डे (Istanbul Airport) ने पिछले साल 37 मिलियन से अधिक यात्रियों की सेवा की है और ये दुनिया के सबसे अहम हवाई केंद्रों में से एक बन गया.


Burkina Faso Military Coup: बुर्किना फासो में सेना ने किया तख्तापलट, लाइव टीवी पर राष्ट्रपति को हटाया, बताई ये वजह


जस्टिस आयशा मलिक बनीं पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट की पहली महिला जज, PM इमरान खान ने कही ये बात