US President Joe Biden: अमेरिका का राष्ट्रपति जो बाइडेन और व्हाइट हाउस के अधिकारियों के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. वॉशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि बाइडन ने व्हाइट हाउस के कर्मचारियों के इस सुझाव को नजरअंदाज कर दिया कि उन्हें इस दावे को अपने भाषण में नहीं जोड़ना चाहिए कि उन्होंने सर कटे इजरायली बच्चों की तस्वीर देखी हैं, क्योंकि वह अपुष्ट खबरें थी. इस हालिया घटना ने व्हाइट हाउस में विचार में मतभेद की ओर इशारा किया है. 


व्हाइट हाउस के दो अधिकारियों के मुताबिक, बाइडेन की एक स्पीच से पहले उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने उन्हें सुझाव दिया कि वह अपने भाषण में इस्लामोफोबिया और मुसलमान, अरबी समुदाय के खिलाफ हो रहे भेदभाव का जिक्र करें. इसके साथ ही किसी अधिकारी ने बाइडेन को सलाह दी कि वह 'सर कटे बच्चों की तस्वीर' की तस्वीर का जिक्र अपने भाषण में न करें.


बाइडेन ने क्या कहा था?


जो बाइडेन ने इजरायल-हमास जंग की शुरुआत के बाद दावा किया था कि उन्होंने बच्चों के कटे सिर की तस्वीरें देखीं हैं जिसका कत्ल हमास के लड़ाकों ने किया है. हालांकि इसके कुछ घंटों के बाद व्हाइट हाउस ने बाइडेन के बयान पर सफाई दी थी. व्हाइट हाउस ने कहा था कि राष्ट्रपति बाइडेन ने तस्वीरें नहीं देखी थीं बस वह उसके संदर्भ की बात कर रहे थे. लेकिन इसके बावजूद बाइडेन ने इस बयान को लेकर अब तक कोई सफाई नहीं दी है.


मुस्लिम नेताओं से मुलाकात


वॉशिंगटन पोस्ट के मुताबिक, जो बाइडेन ने हाल ही में अमेरिका के पांच मुस्लिम नेताओं से मुलाकात की है. इस मुलाकात का तय समय 30 मिनट तक था लेकिन बाइडेन एक घंटे तक मुस्लिम नेताओं के साथ बैठे रहे. अधिकारियों के मुताबिक बाइडेन ने नेताओं से कहा कि वह जंग के बीच कोई अच्छा फैसला लेंगे और नेताओं में से एक को गले से लगा लिया. 


एक और मीटिंग के दौरान वे अमेरिका में रह रहे फिलिस्तीनियों से मिले. व्हाइट के सूत्रों के मुताबिक, एक फिलिस्तीनी ने कहा कि वे लोग अमेरिका भर में फिलिस्तीनियों से कहेंगे कि वे बाइडेन को वोट न दें.


ये भी पढ़ें:
'सुपरमैन, स्पाइडर मैन की तरह मोदी हैं एनर्जी मैन', तेजस में बैठे भारतीय पीएम तो पाकिस्तानी फैन हुआ इमोशनल