अमेरिका के ब्रुकलिन के एक शिक्षक पर हेट स्पीच के आरोप लगे हैं. फिलीस्तीन समर्थक कार्यकर्ताओं ने शहर के शिक्षा विभाग से फोर्ट हैमिल्टन स्कूल के शिक्षक रॉबर्ट रॉसिकोन पर जांच करने को कहा है. दरअसल रॉबर्ट ने सोशल मीडिया पर "गाजा को जलने दो" और "वहां कोई निर्दोष नहीं है" जैसा कमेंट किया था.


न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, ब्रुकलिन में पीएस 104 प्राथमिक-मध्य विद्यालय राज्य में अमेरिकी और अरबी समुदाय के छात्रों के सबसे बड़े स्कूल के तौर पर जाना जाता है.


महिलाओं के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी


सोशल मीडिया पर रॉबर्ट ने इजरायली डिफेंस फोर्स की ओर से अमेरिकी समाचार चैनल को दिए हमले के एक वीडियो के बारे में लिखा, "इन जानवरों को देखो और जो लोग इसका समर्थन करते हैं या युद्धविराम की बात करते हैं वे भी कुत्ते हैं."


उन्होंने लिखा,"गाजा को तबाह होने दो, वहां कोई भी बेकसूर नहीं है." स्टॉप अरब हेट नाम के एक समूह ने रॉबर्ट के पोस्ट की स्क्रीनशॉट को एक्स पर शेयर किया है. समूह ने लिखा, "रॉबर्ट रॉसिकोन एक स्कूल के शिक्षक हैं. वह सीजफायर की बात करने वाले लोगों को गाली देते हैं. इसके अलावा वह इजरायली सेना में काम करने वाली महिला सैनिकों को कथित '72 हूर डेटिंग सर्विस' का हिस्सा बताते हैं."






रॉबर्ट रॉसिकोन के पोस्ट के कुछ दिन पहले ही कॉर्नेल विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर रसेल रिकफोर्ड ने इजरायल में हमास के हमले का समर्थन किया था. इस वजह से उन्हें छुट्टी पर जाना पड़ा. एक वायरल वीडियो में रिकफोर्ड हमास का हमला 'उत्साहजनक' कहते दिख रहे हैं.


अमेरिका में बढ़ रहा है हेट स्पीच और हेट क्राइम?


अमेरिकी-अरब भेदभाव विरोधी समिति ने अमेरिका में फिलिस्ती छात्रों को गोली मारे जाने के एक मामले के बाद कहा है कि अमेरिका में हेट क्राइम में बढ़ोतरी देखी जा रही है. 


अमेरिकी-अरब भेदभाव विरोधी समिति ने कहा, राष्ट्रीय कार्यकारी निदेशक अबेद अयूब ने कहा,"अरब विरोधी और फिलिस्तीन विरोधी भावना में जिस तरह की बढ़ोतरी देखी गयी है वह अभूतपूर्व है. यह नफरत को हिंसा के रास्ते पर जाने का एक और उदाहरण है."


ये भी पढ़ें:
ब्रिटेन में रह रही बुजुर्ग भारतीय महिला के समर्थन में हजारों, सरकार भेजना चाहती है भारत, UK के लोगों ने कहा- नहीं जाने देंगे...