UNICEF Chief Accident: यूनिसेफ की कार्यकारी निदेशक कैथरीन रसेल गाजा पट्टी और इजरायल के दौरे पर जा रही थी. इस दौरान मिस्र में वह दुर्घटना में घायल हो गईं. मंगलवार (14 नवंबर) को हुए इस दुर्घटना की वजह से उन्हें इजरायल के अपने दौरे को रद्द करना पड़ा. बुधवार (15 नवंबर) को यूनिसेफ के मीडिया प्रमुख कर्टिस कूपर ने कहा, "राफा के रास्ते में हमारा मानना ​​​​है कि कार एक बड़े गड्ढे से टकरा गई या उसे रोकने की कोशिश की गई, जिससे कार गड्ढे में चली गई और पलट गई." 


उन्होंने कहा कि रसेल को चोटे आई हैं और वह काफी तकलीफ में है, लेकिन उनके जख्म बहुत गंभीर नहीं हैं. उन्होंने कहा कि रसेल ने गाजा की अपनी यात्रा जारी रखी और फिर डॉक्टरों ने तय किया कि उन्हें और देखभाल की जरूरत है, इसलिए रसेल ने उस इलाके में तय बाकी यात्रा को रद्द कर दिया. हालांकि वह गाजा के अलावा इजरायल भी जाने वाली थीं. वह गाजा और इजरायल में हमले के दौरान मारे गए बच्चों के परिवारों के लिए जाने वाली थीं. 


अल-शिफा के हालात बद से बदतर


बुधवार को इजरायली सेना गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल-शिफा के भीतर दाखिल हो गई. अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, अल शिफा अस्पताल के परिसर में इजरायली टैंक भी घुस चुके हैं, इसके अलावा इजरायली सेना ने मेडिकल स्टाफ के साथ मारपीट और बदसलूकी की है. 


अस्पताल में मरीजों के कैसे हैं हालात? 


अल शिफा अस्पताल मरीज के हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं. बिजली, पानी, खाने की कमी की वजह से उन्हें कई परेशानियों से जुझना पड़ रहा है. कई नवजात अस्पताल में बगैर किसी देखरेख के मौत के मुहाने पर खड़े हैं, उनके लिए जरूरी सुविधाएं की किल्लत है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि अल शिफा अब अस्पताल की तरह काम नहीं कर पा रहा है.


ये भी पढ़ें:


गाजा के अल शिफा अस्पताल में टैंकों के साथ दाखिल हुई इजरायली सेना, जिंदगी से जूझ रहे मरीजों में दहशत, नेतन्याहू बोले- हर जगह पहुंचेंगे