Israel Palestine Attack: हमास के इजराइल पर हमले के बाद एयर फ्रांस ने तेल अवीव के लिए अपनी उड़ानें रद्द कर दी हैं. इससे पहले एयर इंडिया और लुफ्थसाना ने भी इजराइल के लिए अपनी-अपनी उड़ाने रद्द करने का ऐलान किया था.


एयर इंडिया के प्रवक्ता ने रविवार (8 अक्टूबर) को कहा कि एयर इंडिया की उड़ानें 14 अक्टूबर तक निलंबित रहेंगे. उन्होंने बताया कि एयरलाइन ने यह फैसला यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा को देखते हुए लिया था.  एयर इंडिया नई दिल्ल से तेल अवीव के लिए हर हफ्ते 5 फ्लाइटें ओपरेट करती है. 


लुफ्थांसा ने भी रद्द की उड़ानें
जर्मन एयरलाइन लुफ्थांसा ने इजराइल में हुए हमलों के शनिवार (7 अक्टूबर) को ही इजराइल के लिए अपनी उड़ानों में कटौती शुरू कर दी थी. तेल अवीव में मौजूदा सुरक्षा स्थिति को देखते हुए लुफ्थांसा फ्रैंकफर्ट से एक फ्लाइट ही ओपरेट करेगी.  इसके अलावा कंपनी ने तेल अवीव से आने और जाने वाली अपनी सभी उड़ानें रद्द कर दीं थीं.


फिलिस्तीन के चरमपंथी संगठन हमास ने शनिवार (7 अक्टूबर) को इजाराइल पर हमला बोल दिया था, जिससे इजराइल को काफी नुकसान हुआ. अचानक हुए इस हमले में कम से कम 350 इजराइल नागरिकों की मौत चुकी है, जबकि 500 से अधिक लोगों के घायल होने के दावा किया जा रहा है.दूसरी ओर इजराइल की जवाबी कार्रवाई में लगभग 240 लोगों मारे जा चुके हैं.


22 जगहों पर लड़ाई
इस बीच इजराइल की सेना के प्रवक्ता रिचर्ड हेचट ने कहा कि इजराइली सेना 22 जगहों पर लड़ाई लड़ रही है. सेना ने गाजा पट्टी के 7 इलाकों में लोगों से घर छोड़कर शेल्टर होम्स में शरण लेने के लिए कहा है. साथ ही सेना यहां हमास के ठिकानों को निशाना बना रही है.


'ईरान से मिले रॉकेट'
न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक इजरायल डिफेंस एंड सिक्योरिटी फोरम के सलाहकार डैनियल सीमैन ने बताया कि हमास ने इजरायल की ओर एक हजार से अधिक रॉकेट दागे. उन्होंने इजरायल की सैन्य चौकियों पर हमला किया और उनके सैनिकों की हत्याएं कीं. साथ कई लोगों को बंधक भी बना लिया.उन्होंने दावा किया कि इजरायल पर जिन रॉकेट से हमला किया गया था. वे हमास को ईरान से मिले थे. 


यह भी पढ़ें- Israel Vs Hamas: इजराइल को मिला भारत और अमेरिका का साथ, हमास के आतंकी हमलों पर इन देशों ने दी बधाई, जानें कौन देश किसके साथ