Pakistan: पाकिस्तान से शौहर और बीवी की चौंका देने वाली खबर सामने आई है, जहां पर पाकिस्तानी पति अपनी भारतीय पत्नी का वीजा समाप्त होने का इंतजार कर रहा है. भारतीय महिला ने आरोप लगाया है कि उसके शौहर ने पहले से ही एक पाकिस्तानी लड़की से शादी की है, अब उसके दोनों बच्चों के जान को खतरा है. महिला ने पाकिस्तान की कोर्ट से सुरक्षा मुहैया कराने की गुहार लगाई है.


दरअसल, भारत के मुंबई शहर की निवासी फरजाना बेगम ने साल 2015 में पाकिस्तानी नागरिक मिर्जा मुबीन इलाही से अबू धाबी में शादी की थी. साल 2018 में दोनों पाकिस्तान आ गए. उनके सात और छह साल के दो बेटे हैं. फरजाना बेगम का नाम एक बार तब सुर्खियों में आया था, जब उसने अपने बेटों की कस्टडी और बेटों के नाम पर ही कुछ संपत्तियों का मुद्दा उठाया था. अब फरजाना बेगम अपने बच्चों की सुरक्षा के लिए पाकिस्तान में कानूनी लड़ाई लड़ रही हैं. फरजाना ने अब यह कहते हुए भारत लौटने से इनकार कर दिया है कि पाकिस्तान में उनके बच्चों की जान को खतरा है.


संपत्ति विवाद का मामला
फरजाना ने अपने पति के इस दावे को खारिज कर दिया है कि उसने फरजाना को तलाक दिया है. फरजाना का कहना है कि अगर मिर्जा मुबीन इलाही ने उसे तलाक दिया है तो वह इसका प्रमाण पत्र पेश करे. फरजाना ने कहा कि 'पाकिस्तान में संपत्ति विवाद के लेकर मेरी और मेरे बच्चों की जान खतरे में हैं, मैं लाहौर के रहमान गार्डन में अपने घर तक ही सीमित हूं, मेरे बच्चे भूखे हैं.' फरजाना ने भारत लौटने से इनकार करते हुए मामला सुलझने तक पाकिस्तान की सरकार से सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है. फरजाना ने कहा कि लहौर कुछ संपत्तियां उनके बेटों के नाम पर हैं और बेटों का पासपोर्ट उनके पति के कब्जे में है.


बगैर बेटों के भारत नहीं लौटेगी फरजाना बेगम
फरजाना बेगम ने बताया कि उनके शौहर के पास पाकिस्तान में पहले से पत्नी और बच्चे हैं. फरजाना का आरोप है कि उनके शौहर संपत्ति पर कब्जा करने के लिए उनपर भारत लौटने का दबाव बना रहे हैं और डरा-धमका रहे हैं. फरजाना के वकील ने बताया कि मिर्जा मुबीन इलाही झूठी अफवाह फैला रहे हैं कि फरजाना का बीजा समाप्त हो गया है. फरजाना ने कहा कि बगैर अपने बेटों के वह भारत नहीं लौटेगी. फरजाना ने कहा कि उनका शौहर हर प्रक्रिया में इसलिए देरी कर रहा है, जिससे उनका बीजा समाप्त हो जाए और खुद फरजाना को भारत लौटना पड़े.


यह भी पढ़ेंः Drug Reaction: सर्दी-जुकाम होने पर मह‍िला ने खाई दवाई, सांपों की तरह हो गया चेहरा बहने लगा खून