FBI Reward On Indian Missing Student: अमेरिका खुफिया और सुरक्षा एजेंसी संघीय जांच ब्यूरो (FBI) ने न्यू जर्सी से लापता भारतीय छात्रा के बारे में जानकारी देने वाले को 10,000 अमेरिकी डॉलर का इनाम देने घोषणा की है. पिछले साल एफबीआई ने भारतीय महिला छात्रा मयुशी भगत को अपनी 'गुमशुदा लोगों' की सूची में शामिल किया था. 


मयुशी भगत को आखिरी बार 29 अप्रैल, 2019 की शाम को जर्सी सिटी में अपने अपार्टमेंट से निकलते हुए देखा गया था, उन्होंने कलरफुल पैंट और एक काली टी-शर्ट" पहनी थी, उसके परिवार ने 1 मई, 2019 को पुलिस को उसके लापता होने की सूचना दी थी. ऐसे में अमेरिकी पुलिस को उनकी तलाश पिछले 4 सालों से है. लेकिन अब लापता भारतीय छात्रा के बारे में जानकारी देने वाले को एफबीआई 10,000 अमेरिकी डॉलर यानी साढ़े आठ लाख रुपये देगी .


छात्र वीजा पर गई थी अमेरिका 


एफबीआई नेवार्क फील्ड कार्यालय और जर्सी सिटी पुलिस विभाग ने मयुशी के लापता होने की गुत्थी सुलझाने में लोगो से मदद मांगी है. जुलाई 1994 में भारत में जन्मी मयुशी भगत छात्र वीजा पर अमेरिका गई थी और न्यूयॉर्क इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में पढ़ रही थी. एफबीआई के एक बयान के अनुसार, वह अंग्रेजी, हिंदी और उर्दू बोलती है और पुलिस का मानना है कि न्यू जर्सी के साउथ प्लेनफील्ड में उसके दोस्त हैं.


कैसी दिखती है भारतीय छात्रा 


खुफ‍िया एजेंसी ने कहा कि किसी को भी मयुशी, उनके ठिकाने या उनके लापता होने के बारे में जानकारी हो, तो उन्हें एफबीआई नेवार्क या जर्सी सिटी पुलिस विभाग को फोन करना चाहिए. मयुशी भगत की लंबाई 5 फीट 10 इंच बताई गई है. मध्यम शारीरिक बनावट वाली इस युवती की आंखें भूरी और बाल काले बताए जा रहे हैं. वह 2016 में F1 छात्र वीजा पर संयुक्त राज्य अमेरिका आई थी. एफबीआई ने भारतीय छात्रा के 'लापता व्यक्ति' पोस्टर को अपनी वेबसाइट के "मोस्ट वांटेड" पेज पर "अपहरण/लापता व्यक्तियों" की सूची में शाम‍िल करते हुए दर्शाया है. 


ये भी पढ़ें: 'दुश्मनों ने उकसाया तो दाग देंगे परमाणु बम', उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने फिर दी धमकी