Nuclear Attack Threat: उत्तर कोरिया (North Korea) के तानाशाह किम जोंग (Kim Jong Un) उन ने एक बार फिर परमाणु हमले (Nuclear Attack) की धमकी दी है. उसने कहा है कि अगर 'दुश्मन' न्यूक्लियर हमले की धमकी देगा तो वह भी परमाणु हमले करने में हिचकिचाएगा नहीं. 


केसीएनए न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक, किम ने मिलिट्री मिसाइल ब्यूरो (Military Missile Bureau) के लिए काम कर रहे सैनिकों से मुलाकात के दौरान 'दुश्मन' देशों को आगाह किया है. किम ने सैनिकों को अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल के लॉन्च ड्रिल (प्रक्षेपण प्रयास) के बधाई भी दी. 


'दुश्मन धमकाए तो न्यूक्लियर हमले में संकोच न करें..'


किम ने कहा, "मिसाइल के परीक्षण ने सशस्त्र बलों की वफादारी और मजबूत रुख को दिखाया है और यह आक्रामक जवाबी कार्रवाई के तरीके और डीपीआरके (डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया) की परमाणु रणनीति और सिद्धांत के विकास की एक स्पष्ट जानकारी है, जब दुश्मन परमाणु हथियार की धमकी दे तो परमाणु हमले से भी नहीं हिचकिचाना चाहिए."


उत्तर कोरिया ने इस सप्ताह कहा कि उसने बढ़ती अमेरिका से बढ़ती हुई दुश्मनी को देखते हुए आईसीबीएम का परीक्षण किया था. बुधवार को अमेरिका, दक्षिण कोरिया और जापान ने हालिया मिसाइल लॉन्च ड्रिल को लेकर एक संयुक्त बयान जारी किया और नॉर्थ कोरिया से बिना किसी शर्त के बातचीत करने को कहा है.


किम जोंग उन की बहन ने की यूएन की निंदा


सोमवार को किम जोंग उन की बहन ने मिसाइल लॉन्च के बाद संयुक्त राष्ट्र की निंदा की है. उन्होंने कहा कि नॉर्थ कोरिया अपने रक्षा के अधिकार के तहत मिसाइल परीक्षण कर रहा है. उन्होंने कहा, "यूएनएससी को अमेरिका और कोरिया गणराज्य (दक्षिणी कोरिया) की गैर-जिम्मेदाराना हरकतों के लिए जवाबदेह ठहराना चाहिए, जिन्होंने इस पूरे साल हर तरीके के सैन्य उकसावों के जरिए कोरियाई प्रायद्वीप पर तनाव बढ़ाया है."


ये भी पढ़ें:


China Earthquake Prediction: 'कुछ घंटे पहले ही लग गई थी भूकंप की भनक, जगह का नहीं लगा पाए अनुमान', चीनी वैज्ञानिकों ने किया चौंकाने वाला दावा