Indian Entrepreneur Meet Kamala Harris: भारतीय टेक एंटरप्रेन्योर त्रिशनीत अरोड़ा ने यंग बिजनेस व र्ल्ड के नेताओं की एक विशेष सभा के दौरान अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मिले, जहां उन्होंने साइबर सुरक्षा के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए सुझाव दिया. TSC सिक्योरिटी के सीईओ त्रिशनीत अरोड़ा को कमला हैरिस ने अल्बुकर्क, न्यू मैक्सिको में सभा में आमंत्रित किया था. अरोड़ा ने कहा, "मैं  अमेरिका के उपराष्ट्रपति से मिलकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं.

उन्होंने कहा, वो दुनिया भर में महिलाओं को सशक्त बना रही हैं और उनके लिए एक मजबूत प्रेरणा के रूप में खड़ी हैं. "कमला हैरिस पहली अश्वेत अमेरिकी और दक्षिण एशियाई अमेरिकी हैं, जिन्हें अमेरिकी उपराष्ट्रपति चुना गया है. अरोड़ा ने कहा,  मैंने उनके (कमला हैरिस) के साथ साइबर सुरक्षा के खतरे से निपटने के लिए अपने विजन को शेयर किया, जो एक गंभीर ग्लोबल चुनौती बन गया है.


साइबर सिक्योरिटी चिंता बनी हुई है
साइबर चुनौतियों के बारे में बात करते हुए, 29 वर्षीय त्रिशनीत अरोड़ा ने कहा," जैसे-जैसे दुनिया डिजिटलीकरण के एक बड़े बदलाव से गुजर रही है, वैसे ही ग्लोबल साइबर सुरक्षा चिंताएं और भी गंभीर होती जा रही हैं, क्योंकि साइबर सिक्योरिटी हमारे सेंटर में मौजूद हैं. इसलिए, साइबर आतंकवाद पर भारत-अमेरिका के बीच मजबूत संबंधों को देखते हुए, मैंने यूएस वीपी से साइबर  सिक्योरिटी पर काम करने और साइबर-स्कोरिंग प्रिंसिपल पॉलिसी के साथ पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करने का आग्रह किया है".



 


अमेरिका अवसरों की भूमि है
भारतीय टेक एंटरप्रेन्योर ने कहा, "अमेरिका मेरे जैसे एंटरप्रेन्योर के लिए अवसरों की भूमि है और टीएसी सुरक्षा राज्यों में निवेश करने और बढ़ने के लिए समर्पित है. एक बयान में ये भी कहा गया कि त्रिशनीत अरोड़ा ने कार्यक्रम के दौरान हैरिस के साथ एक निजी पर्सनल सेशन में भी शामिल हुए. अरोड़ा ने अपनी पढ़ाई छोड़ने के बाद 2013 में महज 19 साल की उम्र में अपनी एंटरप्रेन्योरशिप की यात्रा शुरू की. उन्होंने टीएसी सिक्योरिटी की स्थापना की, जो अब साइबर प्रबंधन में एक ग्लोबल साइबर सुरक्षा दिग्गज है. फोर्ब्स की 30 अंडर-30 लिस्ट में भी उनका नाम है.


ये भी पढ़ें:Email From Elon Musk: एलन मस्क का नया फरमान- कंपनी की शर्तों पर काम करिये नहीं तो दे दीजिए इस्तीफा